Crime Latest

शादी का झांसा देकर रंगदारी, ब्लैकमेल करने वाला दिल्ली का युवक गिरफ्तार

Written by corres2

1 of 1




नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो वैवाहिक वेबसाइटों के जरिए महिलाओं से दोस्ती करता था और सोशल मीडिया पर उनकी निजी तस्वीरें और वीडियो साझा करने की धमकी देकर पैसे वसूल करता था। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी साहिल सचदेवा के रूप में हुई है, जो बीटेक और एमबीए की डिग्री रखने वाला तेज दिमाग वाला व्यक्ति था।

अधिकारी के मुताबिक शाहदरा थाने में एक महिला की ओर से शिकायत मिली थी कि अक्टूबर 2021 में वह एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए आरोपी व्यक्ति से मिली थी। आरोपी ने उससे शादी करने का झूठा वादा किया, इसके बाद दोनों ने संबंध बनाने शुरू कर दिए। पुलिस उपायुक्त आर सथियासुंदरम ने कहा, “आरोपी साहिल सचदेवा ने वीडियो कॉलिंग के दौरान उसकी नग्न तस्वीरें लीं और उसे भुगतान नहीं करने पर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी। आरोपित ने दो माह में शिकायतकर्ता से दो लाख रुपये रंगदारी की।”

इसके बाद, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (जबरन वसूली के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया। अधिकारी ने कहा, “एक पुलिस टीम गठित की गई जिसने तकनीकी विश्लेषण की मदद से उसका स्थान प्राप्त किया, यह पता चला कि वह नेब सराय, साकेत, नई दिल्ली में रह रहा है। इसलिए उसके ठिकाने पर छापेमारी की गई और आरोपी साहिल सचदेवा को पकड़ लिया गया।”

पूछताछ के दौरान, उसके द्वारा तीन और लड़कियों को दो-दो लाख रुपये से अधिक की जबरन वसूली करना पाया गया।

अधिकारी ने बताया, “आरोपी साहिल के पास से चार से अधिक लड़कियों की नग्न तस्वीरें और वीडियो वाले आरोपी का मोबाइल फोन बरामद किया गया है।”

अब तक की गई जांच में पता चला है कि आरोपी ने गाजियाबाद, भोपाल और जनकपुरी, दिल्ली की कुछ अन्य लड़कियों के साथ भी ऐसा ही अपराध किया है।

अधिकारी ने कहा, “मामले में आगे की जांच अभी जारी है।” (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे




Source link

About the author

corres2

Leave a Comment

x

COVID-19

India
Confirmed: 43,147,530Deaths: 524,539
x

COVID-19

World
Confirmed: 526,182,934Deaths: 6,279,480