खटीमा में अभ्यास के हीरे फिर चमके

0
350
abhyas

उत्तराखंड के छोटे से कस्बे खटीमा में कोचिंग संस्थान अभ्यास क्लासेज अपने आप में अनूठा है, वैसे तो कोचिंग संस्थान प्रतियोगी परीक्षायों की तैयारी के लिए जाने जाते है, लेकिन यह संस्थान कक्षा 9 एवं 10 के विद्यार्थियों के विज्ञान विषय की नींव संवारने में लगा हुआ है।

गत दिवस जब सीबीएसई कक्षा 10 के नतीजे घोषित हुए तो यह संस्थान पुनः नज़रों में आ गया क्योंकि इस संस्थान के पांच विद्यार्थियों ने विज्ञान में 100 में से पूरे 100 अंक हासिल किए ।

संस्थान के प्रबंधक एवं शिक्षक अमन अग्रवाल मारवाड़ी वैसे तो शैक्षिक रूप से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, लेकिन उन्होंने अपना जीवन नौनिहालों के भविष्य को संवारने में लगा दिया है । mynews24 x7 से बात करते हुए अमन ने बताया कि इस वर्ष पांच विद्यार्थी आरुषि बत्रा, आदित्य जोशी, स्मृति बिष्ट, प्रियांशी जोशी एवं स्मृति पालियाल ने विज्ञान में 100 अंक हासिल किए, तो वहीं प्रतिष्ठा पांडेय ने 99, रुचिता जोशी, खुशी अग्रवाल एवं कोमल कार्की ने 98, बिपुल चमोली एवं जियांशी जोशी ने 96, उदित गुप्ता ने 95, रिद्धिमा गुम्बर ने 94, सूरज बिष्ट ने 93, सान्वी अग्रवाल ने 91 , काजल गोस्वामी एवं पल्लवी ओली ने 90 अंक हासिल कर संस्था का नाम रौशन किया, इसके अलावा करीब 28 अन्य विद्यार्थियों ने 80 से ज्यादा अंक हासिल किए ।

अभ्यास संस्थान में थ्योरी के साथ प्रयोगात्मक तरीके से विषय विद्यार्थियों को समझाया जाता है ।

ज्ञात हो इस वर्ष 100 अंक अर्जित करने वाली आरुषि बत्रा ने कक्षा 9 में भी 100 अंक अर्जित किये थे, आरुषि के पिता हेमंत बत्रा नगर के प्रमुख व्यवसायी है, तो वही चाचा मनोज बत्रा क्षेत्र के सुप्रसिद्ध डॉक्टर है, आरुषि का सपना भी अपने चाचा की तरह डॉक्टर बनने का है ।

वहीं आदित्य जोशी एक शौकिया यूटूबर है, उनका कहना है कि जीवन मे कुछ अलग करने में ही आनंद आता है ।

यह दोनों ही अन्य विद्यार्थी प्रियांशी जोशी, स्मृति बिष्ट एवम स्मृति पालियाल समेत अपनी सफलता का श्रेय अभ्यास क्लासेज को देते है ।

इनकी इस उपलब्धि पर संस्थान की चेयर पर्सन रेणु अग्रवाल ने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करी ।

Congratulations to all Abhyas Students, mynews24x7 team wishes you best of luck for your future.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here