Home Crime हैदराबाद में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

हैदराबाद में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

0
हैदराबाद में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

[ad_1]

1 of 1

Drug trafficking gang busted in Hyderabad - Crime News in Hindi




हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने तीन अलग-अलग मामलों में दो अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का पदार्फाश किया है और मुंबई से जुड़े आठ लोगों को गिरफ्तार किया है, इसके अलावा 244 ग्राम एमडीएमए और 110 किलो गांजा जब्त किया है। गोपालपुरम पुलिस के साथ हैदराबाद नारकोटिक एन्फोर्समेंट विंग (एच-न्यू) के अधिकारियों ने एक ड्रग सप्लायर, एक ड्रग ट्रांसपोर्टर और दो पेडलर्स को गिरफ्तार किया। उन्होंने 204 ग्राम एमडीएमए, चार मोबाइल फोन और एक चौपहिया वाहन जब्त किया, जिसकी कीमत 20 लाख रुपये है।

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सीवी आनंद ने संवाददाताओं को बताया कि ड्रग सप्लायर, ट्रांसपोर्टर और दो पेडलर सभी मुंबई के हैं। जतिन भालचंद्र भालेराव, जावेद शमशेर अली सिद्दीकी, जुनैद शेख शमशुद्दीन, और विकास मोहन कोडमूर को पूर्व में दर्ज अलग-अलग मामलों में जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया। जथिन एक नाइजीरियाई इमैनुल ओसोंडु से कोकीन खरीद रहा था, जिसे पहले हैदराबाद पुलिस ने ड्रग पेडलिंग के लिए गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने आईटी कर्मचारी और कोंडापुर की रहने वाली सना खान को हैदराबाद में एमडीएमए का सेवन और बिक्री करते हुए भी पाया। उसे पहले गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के मुताबिक, वह अक्सर मुंबई जाती थी और जतिन से ड्रग्स खरीदती थी। वह मुंबई में करीब 3,000 रुपये में 1 ग्राम एमडीएमए खरीदती थीं और हैदराबाद में इसे करीब 7,000 रुपये में बेचती थीं। पुलिस ने उसके पास से 15 ग्राम एमडीएमए बरामद किया था। जांच के दौरान पुलिस को हैदराबाद में 40 से 50 और मुंबई में 70 उपभोक्ता मिले।

नवीनतम गिरफ्तारियां एक अन्य मामले की जांच के दौरान भी की गईं, जिसमें कोंडापुर निवासी हर्ष महाजन को मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 11 ग्राम एमडीएमए जब्त किया गया। हैदराबाद पुलिस ने जांच के दौरान प्राप्त ड्रग रैकेट की जानकारी मुंबई पुलिस के साथ साझा की है। आयुक्त ने कहा, मुंबई से नशीले पदार्थों के प्रवाह में वृद्धि हुई है और हम हैदराबाद और तेलंगाना को ड्रग्स की आपूर्ति को रोकने के लिए मुंबई पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाएंगे।

एक अन्य मामले में, पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर 110 किलो गांजा, 1.5 लाख रुपये नकद, एक कार और 36 लाख रुपये मूल्य के चार सेलफोन जब्त किए हैं। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के अराकू से महाराष्ट्र के मुंब्रा तक गांजे की संगठित खरीद और अंतरराज्यीय परिवहन का मामला है।

गिरफ्तार किए गए बिलकिस मोहम्मद सुलेमान शेख, अलीसगर सफुद्दीन रामपुरावाला और मुतुर्जा शेख सभी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। अरकू के श्रीनिवास, महाराष्ट्र के अब्दुल और हसीना फरार हैं। पुलिस के मुताबिक, बिल्किस और उसका पति अलीसगर अपने इलाके में गांजा बेचने के आदी हैं। वह जहीराबाद के मूल निवासी मुतुर्जा शेख के माध्यम से गांजा की खेती करने वाले श्रीनिवास के संपर्क में आए थे।

वह कार चालक अब्दुल और उसकी पत्नी हसीना को 110 किलो गांजा खरीदने के लिए अराकू ले गए थे और उसे पीछे की सीट के नीचे छिपा दिया गया था। आरोपियों को हैदराबाद में तब गिरफ्तार किया गया जब वह महाराष्ट्र जा रहे थे। मुतुर्जा हैदराबाद से बस में 20 किलो गांजा जहीराबाद ले जाने की कोशिश कर रहा था।

तीसरे मामले में एच-न्यू और चारमीनार पुलिस ने मुंबई निवासी मेहराज काजी को गिरफ्तार किया और 40 ग्राम एमडीएमए, एक फोन और 4 लाख रुपये का अन्य सामान जब्त किया। पछले एक साल के दौरान एच-न्यू ने मादक पदार्थों से संबंधित 104 मामले दर्ज किए और 212 पेडलर्स को गिरफ्तार किया। पुलिस ने 6.3 करोड़ रुपए कीमत के 12 तरह के ड्रग्स जब्त किए हैं। 1,076 उपभोक्ता पकड़े भी गए।
–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here