Home Crime गोवा पुलिस ने बलात्कार में फंसाने की धमकी देकर वसूली करने वाले रैकेट का किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

गोवा पुलिस ने बलात्कार में फंसाने की धमकी देकर वसूली करने वाले रैकेट का किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

0
गोवा पुलिस ने बलात्कार में फंसाने की धमकी देकर वसूली करने वाले रैकेट का किया भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Goa Police busts extortion racket, three arrested - Panaji News in Hindi




पणजी। गोवा पुलिस ने बलात्कार की झूठी शिकायत दर्ज कराने की धमकी देकर गुजरात के एक व्यक्ति से कथित तौर पर पैसे ऐंठने के आरोप में दो महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक (उत्तरी गोवा) निधिन वलसन ने कहा कि किरण पटेल द्वारा गुजरात की ही दो महिलाओं के खिलाफ दायर एक शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई थी।

प्रथमदृष्टया पता चला कि आरोपी फर्जी रेप केस दर्ज कराने की धमकी देकर उगाही का रैकेट चला रहे थे।

उन्होंने कहा कि एक महिला ने 23 अगस्त को कोलवेल पुलिस स्टेशन में एक गैर-गोवा व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई थी।

वालसन ने कहा, ”बाद में जांच अधिकारी को पता चला कि शिकायतकर्ता ने (गोवा में) अलग-अलग मामलों में शिकायत दर्ज कराई थी। चूंकि वह गुजरात से थी, हमने वहां अपने समकक्षों से संपर्क किया और जानकारी मिली कि वह कई एफआईआर में शिकायतकर्ता थी।’

”उसी समय हमें एक बिजनेसमैन से शिकायत मिली कि इन शिकायतकर्ताओं (महिलाओं) ने उनसे यह कहकर पैसे वसूले कि वे उस पर बलात्कार का आरोप लगाएंगी। हमें पता चला कि उन्होंने गुजरात और गोवा में कई एफआईआर की थीं। दरअसल वे बिजनेसमैन से यह धमकी देकर उगाही करने का रैकेट चला रहे थे कि उन्हें बलात्कार के मामले में फंसाया जाएगा।”

पुलिस के मुताबिक, दोनों महिलाओं ने अपराध में शामिल अपने सह-आरोपी का नाम विश्वदीप गोहिल बताया जो गुजरात के ही भावनगर का रहने वाला है।

वालसन ने कहा, ”जांच के दौरान पता चला कि अपराध में शामिल आरोपियों ने गोवा के साथ-साथ गुजरात के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई है। इन मामलों का विवरण स्टेशनों से प्राप्त किया जा रहा है और आगे की जांच जारी है।”

आईपीसी की धारा 386, 120बी के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

इन लोगों द्वारा पैसे वसूलने के रैकेट का उत्तरी गोवा में कोलवेले और कैलंगुट पुलिस ने संयुक्त रूप से भंडाफोड़ किया।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here