Home Crime जयपुर में चुड़ी कारखाने में बालश्रमिक की मौत, मामला दर्ज

जयपुर में चुड़ी कारखाने में बालश्रमिक की मौत, मामला दर्ज

0
जयपुर में चुड़ी कारखाने में बालश्रमिक की मौत, मामला दर्ज

[ad_1]

1 of 1

Child labor killed in Chudi factory in Jaipur, case registered - Jaipur News in Hindi




जयपुर। भट्टाबस्ती इलाके में चल रहे एक चुड़ी कारखाने में एक बालश्रमिक की मौत हो गई। बालश्रमिक की मौत की सूचना पर पुलिस को चुड़ी कारखाने का पता चला। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस ने आरोपित कारखाना संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
एसएचओ शिवनारायण ने बताया कि शहीद इन्द्रा गांधी नगर कच्ची बस्ती स्थित एक मकान में बिहार निवासी कयामुद्दीन पिछले करीब एक वर्ष से चुड़ी कारखाना चला रहा है। बिहार के बच्चों को लाकर उनसे बालश्रम कराता है। गया बिहार निवासी 14 वर्षीय बालश्रमिक उसके पास चुड़ी बनाने का काम कर रहा था। सोमवार सुबह 14 वर्षीय बालश्रमिक की मौत हो गई। बालश्रमिक की मौत का पता चलने पर पुलिस सूचना पर पहुंची। पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से मौके से साक्ष्य जुटाए। जिसके बाद शव को एम्बूलेंस की मदद से पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी भिजवाया।

मिला एक ही बालश्रमिक – पुलिस का कहना है कि बालश्रम कराने के आरोप में कयामुद्दीन के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस को कारखाने में सिर्फ मृतक बालश्रमिक ही मिला है। पूछताछ में आरोपित कयामुद्दीन ने पुलिस को बताया कि काम कर रहे बालश्रमिक बिमार चल रहा था, जिसका निजी चिकित्सक से इलाज चल रहा था। हालांकि, पुलिस को कारखाने में एक ही बालश्रमिक के चुड़ी बनाने का काम करने की बात गले नहीं उतर रही है। पुलिस ने मृतक बालश्रमिक के परिजनों को सूचित कर दिया है। जिनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाकर शव सुपुर्द किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Child labor killed in Chudi factory in Jaipur, case registered



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here