Home Crime दिल्ली : करोड़ों रुपये की जमीन धोखाधड़ी मामले में दंपत्ति गिरफ्तार, 300 से ज्यादा लोगों से ठगी

दिल्ली : करोड़ों रुपये की जमीन धोखाधड़ी मामले में दंपत्ति गिरफ्तार, 300 से ज्यादा लोगों से ठगी

0
दिल्ली : करोड़ों रुपये की जमीन धोखाधड़ी मामले में दंपत्ति गिरफ्तार, 300 से ज्यादा लोगों से ठगी

[ad_1]

1 of 1

Delhi: Couple arrested in land fraud case worth crores, cheated more than 300 people - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कृषि भूमि में निवेश करने के नाम पर 300 से अधिक लोगों से कथित तौर पर 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोप में अहमदाबाद से एक दंपति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि आरोपियों ने पीड़ितों को विश्वास दिलाया था कि जमीन पर आवासीय कॉलोनी बनाई जाएगी।

आरोपियों की पहचान शैलेंद्न तिवारी और उनकी पत्नी विजय लक्ष्मी तिवारी के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि अनिल शुक्ला और 28 अन्य पीड़ितों से एक शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने शैलेंद्न और उनकी पत्नी के खिलाफ आरोप लगाया था कि दंपति ने अखबार में विज्ञापन प्रकाशित किया था और प्लॉट की बुकिंग के लिए एजेंटों को नियुक्त किया था।

शिकायतों में कहा गया है कि आरोपी व्यक्तियों द्वारा पेश की गई तस्वीरों से प्रेरित होकर शिकायतकर्ताओं ने प्लॉट बुक किए और कथित व्यक्तियों को बिक्री मूल्य का भुगतान किया। राशि प्राप्त करने के बाद, आरोपियों ने न तो शिकायतकर्ताओं के पक्ष में रजिस्ट्री कराई और न ही राशि वापस की।

पुलिस उपायुक्त (ईओडब्ल्यू) विक्रम पोरवाल ने कहा कि दंपत्ति ने किसी न किसी बहाने से रजिस्ट्री को टाल दिया। रिकॉर्ड में पीड़ितों द्वारा भुगतान की गई कुल धनराशि 1.51 करोड़ से अधिक है। आरोप है कि मोहल्ले के करीब 300-350 पीड़ितों ने रुपये दिए हैं। प्लॉट बुक करने के लिए आरोपियों को 2.5 करोड़ रुपये दिए। कई पीड़ित समाज के निम्न आय वर्ग से हैं।

जांच के दौरान टीम ने संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन आरोपी नहीं मिल सके। इसके अलावा आरोपियों को उनके मूल स्थान गोरखपुर में भी ट्रैक करने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। डीसीपी ने कहा कि दंपति को 12 जुलाई को गुजरात के अहमदाबाद में उनके किराए के घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी ने कहा कि दंपति किसानों से कृषि भूमि खरीदने के लिए उन्हें टोकन मनी देते थे और टोकन मनी देने के बाद वे खटखड़ (सोनीपत), लामपुर (नरेला) में स्थित जमीन के प्लॉट को बेचना शुरू कर देते थे। डीसीपी ने कहा कि पीड़ितों में से कई निम्न आय वर्ग से हैं और उन्होंने नकद में भुगतान किया है। उन्हें कथित तौर पर इसके लिए रसीदें जारी की गई। बिक्री प्रतिफल प्राप्त करने के बाद, पीड़ित रजिस्ट्री नहीं करा सके क्योंकि उन्होंने किसानों को पूरा भुगतान नहीं किया था। पीड़ितों से भारी रकम ठगने के बाद दोनों अंडरग्राउंड हो गए थे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Delhi: Couple arrested in land fraud case value crores, cheated greater than 300 individuals


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here