Home Crime दिल्ली: नीतू दाबोदा गिरोह का वांछित शार्पशूटर झड़ी के बाद गिरफ्तार

दिल्ली: नीतू दाबोदा गिरोह का वांछित शार्पशूटर झड़ी के बाद गिरफ्तार

0
दिल्ली: नीतू दाबोदा गिरोह का वांछित शार्पशूटर झड़ी के बाद गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Delhi: Neetu Daboda gang wanted sharpshooter arrested after Jhaadi - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने नीतू दाबोदा और सोनू दरियापुर गिरोह के 27 वर्षीय शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि वह बिहार, हरियाणा और राष्ट्रीय राजधानी में दर्ज चार आपराधिक मामलों में वांछित है।

गैंगस्टर की पहचान उत्तम नगर निवासी करण गोगिया उर्फ गोगा के रूप में हुई।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुए थे कि विभिन्न जघन्य मामलों में वांछित करण नामक नीतू दोबोदा-सोनू दरियापुर-पंकज चीता गिरोह का एक शार्पशूटर दिल्‍ली में रोहिणी स्थित हेलीपैड के पास आएगा।

यादव ने कहा, “सूचना के स्थान पर जाल बिछाया गया और बाइक पर एक व्यक्ति को रोका गया। उसे पुलिस पार्टी द्वारा रुकने का संकेत दिया गया, लेकिन उसने भागने का प्रयास किया और अचानक सड़क पर गिर गया। जब पुलिस ने उससे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो उसने छापा मारने वाली टीम पर गोलियां चला दीं, और एक गोली एक पुलिसकर्मी की बुलेटप्रूफ जैकेट में लगी। जैसे ही आरोपी ने अपनी पिस्तौल फिर से लोड करने की कोशिश की, छापा मारने वाली टीम ने उसे पकड़ लिया।”

गोगिया कम उम्र में ही बुरी संगत में पड़ गया था। यादव ने कहा, “2018 में वह अपराधी पंकज डबास उर्फ चीता के संपर्क में आया और वहां से वह गैंगस्टर सोनू दरियापुर के साथ जुड़ गया।”

उसने 2018 में पंकज, दीपक, सचिन और तरुण के साथ मिलकर दिल्ली के कंझावला इलाके में एक व्यक्ति के घर पर फायरिंग की थी।

फिर 2018 में ही हताश काला जठेरी गिरोह के सक्रिय सदस्य अश्वनी और सचिन के साथ उसने हरियाणा के सोनीपत इलाके में एक टोल प्लाजा पर गोलीबारी की और नकदी लूट ली। उसके सहयोगी विक्की को हाल ही में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था।

यादव ने कहा, “उसे और उसके सहयोगियों को 2018 में अपराध शाखा द्वारा अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसने 2019 में ऋषि नगर, रानी बाग में स्थित अपना पुराना घर बेच दिया, और अपने परिवार के साथ उत्तम नगर में एक नए खरीदे गए घर में चला गया।“

हरियाणा के सोनीपत में नवंबर 2022 में पंचायत चुनाव हुए। हरियाणा के सोनीपत के पास गांव चिचड़ाना में चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी पार्टी के प्रत्याशी के इशारे पर करीब 10 शूटरों ने सरपंच प्रत्याशी और उनके बेटे को गोली मार दी।

यादव ने कहा, “सरपंच प्रत्‍याशी की चोटों के कारण मौत हो गई। इस घटना में शूटरों में गोगिया भी एक था। बाकी शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया था, और गोगिया तब से फरार था।”

अधिकारी ने कहा, “फरवरी 2022 में, सतीश बंसल एक व्यवसायी के साथ वित्तीय लेनदेन में शामिल थे। सतीश बंसल के कहने पर, आरोपी व्यक्तियों करण, दीपक और मान सिंह ने धमकी दी और व्यवसायी की कार की खिड़कियां तोड़ दीं।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here