Home Crime दिल्ली में बुजुर्ग महिला को लूटने और उसकी हत्या करने के आरोप में दो गिरफ्तार

दिल्ली में बुजुर्ग महिला को लूटने और उसकी हत्या करने के आरोप में दो गिरफ्तार

0
दिल्ली में बुजुर्ग महिला को लूटने और उसकी हत्या करने के आरोप में दो गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Two arrested for robbing and killing elderly woman in Delhi - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली में हथियारबंद लुटेरों के एक समूह ने बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी, वहीं उसके पति को घायल कर दिया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, 8 जून को सूचना मिली थी कि मौजपुर के अम्बेडकर बस्ती गली नंबर-5 में पांच-छह लोगों ने चाकू की नोंक पर घर में घुसकर लूटपाट की है, जिसके बाद पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि 70 वर्षीय महिला शमीम, उनके पति अब्बास (70) और उनके किराएदार जाहिद (22) को चोटें आईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने शमीम को मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने कहा, घर में तोड़फोड़ की गई थी। एफएसएल और मोबाइल अपराध टीमों को निरीक्षण और प्रदर्शन के संग्रह के लिए अपराध स्थल पर बुलाया गया था।

स्थानीय स्रोतों से मिली जानकारी के आधार पर किराएदार जाहिद और दिल्ली के ब्रह्मपुरी निवासी नाजिम (23) से पूछताछ की गई।

अधिकारी ने कहा, लगातार पूछताछ पर जाहिद और नाजिम ने कबूल किया कि मृतक का भतीजा जाहिद अपनी मां के साथ उसी किराए के मकान में पहली मंजिल पर रहता था। वे परिसर के भीतर एक बेल्ट असेम्बलिंग यूनिट का संचालन कर रहे थे। करीब तीन साल पहले जाहिद ने व्यवसाय स्थापित करने के लिए मृतक से करीब 10 लाख रुपये का कर्ज लिया था।

अधिकारी ने कहा, मृतक उसे पैसे वापस करने के लिए लगातार परेशान कर रहा था। उसके दैनिक उत्पीड़न से निराश होकर उसने मृतका को लूटने की योजना बनाई और अपने दोस्त नाजिम के साथ अपनी योजना साझा की, जिसने उसे और सहयोगियों से मिलवाया।

23 मार्च के बाद से, वे पहले ही दो बार अपनी योजनाओं को अंजाम देने का प्रयास कर चुके थे, लेकिन कुछ मुद्दों के कारण असफल रहे।

अधिकारी ने कहा, अब तक प्राप्त सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि चार व्यक्ति लूट करने के इरादे से घर में घुसे थे। जाहिद, जो अपराध के समय पहले से ही घर के अंदर मौजूद था, ने गेट खुला रखने में एक भूमिका निभाई। योजना के अनुसार, उसने डकैती के दौरान बेहोशी का नाटक किया।

अधिकारी ने कहा, जाहिद के अन्य साथियों को पकड़ने और पूरी साजिश का पदार्फाश करने के प्रयास जारी हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here