Home Crime नोएडा में पकड़ी गई सबसे बड़ीखेप, 700 किलो गांजा बरामद, 5 गिरफ्तार..देखे तस्वीरें

नोएडा में पकड़ी गई सबसे बड़ीखेप, 700 किलो गांजा बरामद, 5 गिरफ्तार..देखे तस्वीरें

0
नोएडा में पकड़ी गई सबसे बड़ीखेप, 700 किलो गांजा बरामद, 5 गिरफ्तार..देखे तस्वीरें

[ad_1]

1 of 6

Biggest consignment seized in Noida, 700 kg of ganja recovered, 5 arrested..view photos - Greater Noida News in Hindi




ग्रेटर नोएडा। नोएडा में दो थाने की टीम और दो स्पेशल फोर्स के लोगों ने शुक्रवार रात को जिले में गांजे की सबसे बड़ी खेप को पकड़ा है। पकड़ी गई खेप में 700 किलो से ज्यादा गांजा बरामद हुआ है। जिसकी कीमत तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। इसके साथ-साथ 5 आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह लोग गांजे की तस्करी कर उसे एनसीआर में कई जगह पर पहुंचाते थे। शुक्रवार रात में थाना बीटा-2, थाना जेवर पुलिस, एन्टी ऑटो थैफ्ट टीम व स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवाही में 5 गांजा तस्कर अभियुक्त 1.लवलेश साहू 2.राम मूरत 3.अंजनी कुमार तिवारी 4.नदीम 5.नाजिम को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से कब्जे से 704 किलो 250 ग्राम अवैध गांजा (कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपए से अधिक), तस्करी में इस्तेमाल 1 ट्रक व 1 स्विफ्ट डिजायर कार, 6 मोबाइल फोन व गांजा की बिक्री से प्राप्त 45 हजार रुपए नकद बरामद हुए हैं।

पुलिस को उनके मुख्य वीरों से यह सूचना मिली कि शुक्रवार देर रात गांजे की बडी खेप आने वाली है। जिसमे गांजा तस्करों के साथी कुछ गांजा लेकर स्विफ्ट कार से दिल्ली जाने वाले हैं। इस सूचना पर थाना बीटा-2 पुलिस व एन्टी ऑटो थैफ्ट टीम द्वारा थाना बीटा-2 क्षेत्र में होंडा चौक से दो अभियुक्तों को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे से 3 किलो अवैध गांजा व एक स्विफ्ट डिजायर कार (घटना में इस्तेमाल) बरामद हुयी। पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि इनके कुछ साथी देर रात में गांजे की एक बडी खेप लेकर हरियाणा बार्डर से झुप्पा में होकर यूपी में दाखिल होने वाले हैं। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना बीटा-2 पुलिस, थाना जेवर पुलिस, एन्टी ऑटो थैफ्ट टीम व स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवाही में थाना जेवर इलाके में यमुना पुल झुप्पा से 3 अभियुक्तों अंजनी कुमार तिवारी, नदीम व नाजिम को 1 ट्रक जिसमें 701.250 किलोग्राम गांजा था, के साथ गिरफ्तार किया गया। बरामद गांजा अभियुक्तों द्वारा जूट के बंडलों में छिपाकर तस्करी के लिए लाया गया था।

गांजे के बारे में पूछताछ की गयी तो अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि हम सभी लोग मिलकर दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र-नोएडा व गाजियाबाद, गुरूग्राम, हरियाणा व पूर्वांचल राज्यों में गांजा की तस्करी करते हैं। हम लोग उडीसा से अलग-अलग तरीकों से छिपाकर गांजा लाते हैं और यहां लाकर अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग लोगों के माध्यम से गांजा की बिक्री करते हैं। आज भी इसी ट्रक से उड़ीसा से गांजा लेकर आये थे और यहाँ से गांजा ले जाकर अलग-अलग जगहों नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में पडने वाले कॉलेजों व यूनिवर्सिटियों में गांजा की सप्लाई करने के लिए जा रहे थे। बरामद अवैध गांजे की अन्तर्राष्ट्रीय मार्केट में कीमत लगभग 1.5 करोड़ से अधिक है।

आगे तस्वीरें भी देखे

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Biggest consignment seized in Noida, 700 kg of ganja recovered, 5 arrested..view images


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here