Home Crime मुंबई में लड़की से रेप का आरोपी मृत मिला

मुंबई में लड़की से रेप का आरोपी मृत मिला

0
मुंबई में लड़की से रेप का आरोपी मृत मिला

[ad_1]

1 of 1

Girl accused of rape found dead in Mumbai - Mumbai News in Hindi




मुंबई।मुंबई में सरकारी सावित्रीदेवी फुले महिला छात्रावास की 18 साल की एक छात्रा से बलात्कार और फिर हत्या का मुख्य संदिग्ध मृत पाया गया है। कहा जा रहा है कि उसने खुदकुशी कर ली है। विपक्ष ने इस पर सरकार पर निशाना साधा है। संदिग्ध की पहचान उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले 32 वर्षीय सुरक्षा गार्ड/धोबी ओमप्रकाश कनौजिया के रूप में हुई, जिसका शव चर्नी रोड रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पटरियों पर मिला।

मंगलवार शाम करीब 4 बजे पीड़िता का नग्न शव उसके चौथी मंजिल के छात्रावास के कमरे से बरामद किया गया, जिसका दरवाजा बाहर से बंद था।

बलात्कार और गला घोंटकर हत्या पिछली रात को की गई थी, जिसके बाद उससे संपर्क नहीं हो पाया था। संदिग्ध कनौजिया को ‘लापता’ बताया गया, और एक सीसीटीवी फुटेज में आखिरी बार उसे मंगलवार सुबह लगभग 5 बजे छात्रावास से बाहर निकलते हुए देखा गया था।

जघन्य अपराध का ब्योरा सामने आने के बाद मुंबई में हलचल मच गई और बुधवार को यहां एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया।

अकोला की रहने वाली युवती बांद्रा के एक पॉलीटेक्निक के द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। वह एक निजी कंपनी में पार्ट टाइम काम भी कर रही थी और गुरुवार को अपने गृहनगर जाने की तैयारी कर रही थी।

छात्रावास में कई कैदी पहले ही अपने-अपने मूल स्थानों पर जा चुके थे और पीड़िता छात्रावास की चौथी मंजिल पर रहने वाली अकेली थी, और जांचकर्ताओं का मानना है कि कनौजिया ने स्थिति का फायदा उठाया होगा।

यह अपराध तब सामने आया जब हॉस्टल के अधिकारियों ने पाया कि वह फोन नहीं उठा रही है और जब उन्होंने खिड़की से उसके कमरे में झांका, तो उसे वहीं पड़ा पाया और मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन को सूचित किया, जिसने वहां एक टीम भेजी।

बाद में, पुलिस को पता चला कि उसने आखिरी बार एक छात्रावास के साथी के साथ लगभग 11.30 बजे बात की थी और शायद उसका रेप मंगलवार सुबह 5 बजे के आसपास हुआ होगा।

शव को सर जे.जे. अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। अस्पताल में फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने साक्ष्य के लिए छात्रावास के कमरे और अन्य क्षेत्रों की छानबीन की और एक दुपट्टा बरामद किया।

पुलिस ने कनौजिया का वह मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है, जिसे उसने हॉस्टल में छोड़ दिया था और रेलवे पुलिस के रिकॉर्ड से उसकी मौत की पुष्टि की कि उसने अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए चलती ट्रेन के आगे छलांग लगाई।

महिला एवं बाल कल्याण मंत्री एमपी लोधा ने देर रात छात्रावास का दौरा किया और कहा कि पुराने सरकारी छात्रावास का पुनर्विकास किया जाएगा।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here