Home Crime विधायक खरीद-फरोख्त का ओडियो टेप वायरल , एसओजी कर रही संजय जैन से पूछताछ

विधायक खरीद-फरोख्त का ओडियो टेप वायरल , एसओजी कर रही संजय जैन से पूछताछ

0
विधायक खरीद-फरोख्त का ओडियो टेप वायरल , एसओजी कर रही संजय जैन से पूछताछ

[ad_1]

1 of 1

Audio tape of MLA purchase and sale goes viral, SOG interrogating Sanjay Jain - Jaipur News in Hindi




जयपुर। विधायक खरीद-फरोखत का वायरल हो रहे ओडियो टेप को लेकर स्पेशल ऑपेरशन गु्रप (एसओजी) ने प्रसंज्ञान लेते हुए शनिवार को कार्रवाई शुरू कर दी है। टेप में शामिल मंत्रियों व विधायक के साथ ही ओडिया में नाम आ रहे कथित दलाल संजय जैन से एसओजी पूछताछ कर रही है।
एसओजी सूत्रों के मुताबिक, कथित दलाल संजय जैन मूलत: लूणकरणसर बीकानेर का रहने वाला है। पिछले काफी समय से वह जयपुर में रहकर व्यवसाय कर रहा है। माना जा रहा है कि संजय जैन के जरिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की जानी थी। जिसको लेकर अब एसओजी संजय जैन से पूछताछ कर सबूत जुटाने में जुट गई है। कौन-कौन से विधायक इनके सम्पर्क में थे, केन्द्र के कौन से मंत्री व नेता इससे जुड़े है उसकी पड़ताल की जा रही है। वहीं, दूसरी ओर ओडियो टेप में मौजूदा आवाज वाले विधायक व मंत्रियों ने टेप को फर्जी होना बताया है। टेप वायरल को लेकर एसओजी विधायक खरीद-फरोख्त मामले में दूसरी एफआईआर जल्द दर्ज कर सकती है।

महेश जोशी ने दर्ज कराई थी एफआईआर : देश में राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायकों की खरीद- फरोख्त से जुड़े मामले को लेकर राजस्थान एसओजी में 9 जून को सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने एफआईआर दर्ज कराई थी। सरकार को अस्थिर करने की साजिश चल रही है और दिल्ली से विधायकों से संपर्क कर उनको प्रलोभन दिया जा रहा है। दो मोबाइल नम्बरों में हुई बातचीत में प्रकट होता है कि वर्तमान में स्थापित राज्य सरकार को गिराने का प्रयास किया जा रहा है। बातचीत में ऐसी वार्ता की जा रही है कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री में झगड़ा चल रहा है। ऐसे स्थिति में सत्ता पक्ष कांग्रेस पार्टी और निर्दलीय विधायकों को तोडक़र सरकार गिराई जाए।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Audio tape of MLA purchase and sale goes viral, SOG interrogating Sanjay Jain



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here