Home Crime दिल्ली महिला सिपाही की आत्महत्या मामले में वांछित व्यक्ति यूपी में गिरफ्तार

दिल्ली महिला सिपाही की आत्महत्या मामले में वांछित व्यक्ति यूपी में गिरफ्तार

0
दिल्ली महिला सिपाही की आत्महत्या मामले में वांछित व्यक्ति यूपी में गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Man wanted in Delhi woman constables suicide case arrested in UP - Crime News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की एक महिला कांस्टेबल की खुदकुशी के मामले में 20,000 रुपए का इनामी व्यक्ति को अपराध शाखा ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान सोनू भालोटिया (27) के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी बार-बार अपना पता और ठिकाना बदल रहा था और अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था लेकिन तकनीकी विश्लेषण के आधार पर उसे पकड़ लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी को भगोड़ा घोषित किया गया था और उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपए का नकद इनाम घोषित किया गया था।

पीड़ित महिला सिपाही थाना पालम में कार्यरत थी। तीन अगस्त 2021 को थाना पालम गांव में महिला सिपाही द्वारा आत्महत्या करने की पीसीआर कॉल आई थी। मृतक की बहन द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि उसकी बहन ने भलोटिया द्वारा प्रताड़ित किए जाने के कारण आत्महत्या कर ली है।

सोनू 2020 में अपनी बहन के संपर्क में आया। इसके बाद सोनू ने मृतका को अपने पड़ोस के गांव का रहने वाला बताकर उसके करीब जाकर यह भी विश्वास दिलाया कि वह अविवाहित है।

सोनू ने मृतका की ईमेल आईडी और पासवर्ड भी लिया और उसके खाते से सभी संपर्क विवरण, फोटो और वीडियो निकाले। 2021 में, मृतका ने अपनी बहन को सभी तथ्य बताए और उसे यह भी पता चला कि आरोपी पहले से ही शादीशुदा है। उसने आरोपी का मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया, लेकिन वह अलग-अलग नंबरों से उससे संपर्क करता रहा।

इसी दौरान मृतका की सगाई किसी अन्य व्यक्ति से तय हो गई थी। इस पर आरोपी ने उसे धमकी दी कि अगर उसने उससे बात नहीं की तो वह उसके मंगेतर को सब कुछ बता देगा। इसके बाद मृतका डिप्रेशन में चली गई और आत्महत्या कर ली।

आरोपी की तलाश की गई लेकिन वह फरार चल रहा था और गिरफ्तारी से बच रहा था।

अधिकारी ने कहा, पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी मेरठ में छिपा हुआ है। इसके बाद तकनीकी निगरानी के आधार पर इलाके में छापेमारी की गई और आरोपी सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया।
–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here