Home Crime अलवर में एटीएम से साइबर ठगी की रकम निकालते 3 ठग गिरफ्तार, 1.25 लाख रुपये व एक क्रेटा कार बरामद

अलवर में एटीएम से साइबर ठगी की रकम निकालते 3 ठग गिरफ्तार, 1.25 लाख रुपये व एक क्रेटा कार बरामद

0
अलवर में एटीएम से साइबर ठगी की रकम निकालते 3 ठग गिरफ्तार, 1.25 लाख रुपये व एक क्रेटा कार बरामद

[ad_1]

1 of 1

3 thugs arrested for withdrawing cyber fraud from ATM in Alwar - Alwar News in Hindi




अलवर । सेक्सटॉर्शन कर पीड़ितों से वसूली गई रकम को विभिन्न एटीएम बूथों से निकालने वाले गिरोह के 3 बदमाशों को गोविंदगढ़ थाना पुलिस ने बुधवार को कस्बे के एक एटीएम बूथ से रुपए निकालने के फिराक में गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने 8 एटीएम कार्ड, 4 मोबाइल, 1 स्वाइप मशीन, 1.25 लाख रुपये नकद व एक क्रेटा कार बरामद की है।


2-3 सालों में कर चुके हैं 11 करोड़ की ठगी

एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि पुलिस ने भरतपुर जिले के जुरहरा थाना क्षेत्र के सहसन निवासी आरोपी कय्यूम मेव पुत्र कासम (23), कैफ़ खान पुत्र राहुल मेव (20) एवं जहीर खान पुत्र दीनू मेव (19) को गिरफ्तार किया है। आरोपियो के पास मिले मोबाइल से सामने आया कि इन्होंने पिछले दो-तीन साल में सेक्सटॉर्शन के जरिए लोगों से करीब 11 करोड़ रुपयों का ट्रांजैक्शन किया है। इनके बारे में बुधवार को सूचना मिली थी कि टेंपरेरी नंबर लगी हुई एक क्रेटा कार में तीन व्यक्ति जगह-जगह एटीएम मशीनों से विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड के द्वारा रुपए निकालते घूम रहे हैं।

एटीएम बूथ के बाहर से दबोचा

इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार खींची व सीओ राजेश शर्मा के सुपरविजन तथा थाना अधिकारी तारा चंद शर्मा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। गोविंदगढ़ कस्बे में पीएनबी एटीएम के पास खड़े तीनों युवक पुलिस गाड़ी देखकर भागने लगे, जिन्हें मौके पर ही दबोच लिया गया। इनके पास से 8 एटीएम कार्ड, 4 मोबाइल, 1 स्वाइप मशीन, 1.25 लाख रुपये नकद व एक क्रेटा कार बरामद किये गये।

कमीशन पर निकालते हैं रकम

पूछताछ में इन्होंने बताया कि धानका निवासी राहुल और याहया खान विभिन्न तरीकों से ऑनलाइन फ्रॉड कर लोगों से प्राप्त ठगी की रकम विभिन्न बैंकों के खातों में ट्रांसफर कराते हैं। यह तीनों मिलकर उन बैंकों के एटीएम कार्ड से रकम निकाल कर कमीशन काट शेष रकम उन्हें दे देते हैं।
खाताधारक को मिलते हैं प्रतिदिन 500 रुपए

पूछताछ में यह भी सामने आया कि यह लोग कार्ड धारक को भी 500 प्रतिदिन के हिसाब से देते हैं। कुछ कार्डधारक तो इनके परिवार के सदस्य ही हैं। फिलहाल पुलिस रिमांड पर चल रहे इन आरोपियों से बरामद एटीएम कार्ड व रकम के संबंध में संबंधित बैंकों से जानकारी की जा रही है। लाभान्वित खाताधारकों एवं ठगी के मुख्य आरोपी राहुल और याहया खान के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here