Home Crime अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, चार शातिर गिरफ्तार

अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, चार शातिर गिरफ्तार

0
अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, चार शातिर गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Illegal weapons factory busted four criminals arrested Noida UP News - Noida News in Hindi




ग्रेटर नोएडा। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ग्रेटर नोएडा पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक अभियुक्त एक तमंचा 10 हजार और पिस्टल 80 हजार रुपए में बेचते थे। इससे पहले भी इस गैंग को एसटीएफ ने पकड़ा था और जेल भेजा था। जल्द ही यह गैंग फैक्ट्री को दूसरी जगह शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दौरान बिना नंबर प्लेट की ब्रेजा कार से शाह फहद, बादल, शिवम पाल और सादिक को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, तीन तमंचे, तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए। कार की डिक्की से पांच तमंचे के अलावा कई पुर्जे और औजार भी जब्त किए गए।

डीसीपी जोन-2 सुनीति ने बताया कि शाह फहद उर्फ शानु ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 2011 में डिप्लोमा किया है। उसने अपनी पत्नी के नाम पर लियोप्रडा इंडिया इंडस्ट्रीज नामक कंपनी खोली। इस गैंग ने गाजियाबाद में मोर्टा इंडस्ट्रियल एरिया में अपना एक प्लॉट लेकर कंपनी खोल रखी है। इस गैंग का मुख्य काम अवैध शस्त्र निर्माण के कल पुर्जे तैयार करना है। अभियुक्त ऑन डिमांड हथियार बनाकर सप्लाई करते थे।

उन्होंने बताया कि पहले यह कंपनी एसएचआर इंडिया इंडस्ट्रीज के नाम से थी, जिसका मालिक शाह फहद उर्फ शानु था। जुलाई 2023 में एसटीएफ की कार्रवाई के बाद फैक्ट्री का नाम बदल दिया गया। अभियुक्तों ने फैक्ट्री को बुलंदशहर में स्थापित करने की योजना बनाई थी।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here