Home Crime असली देशी घी बता बेचने वाला व्यक्ति डिटेन, 30 टीन में 450 लीटर नकली घी बरामद

असली देशी घी बता बेचने वाला व्यक्ति डिटेन, 30 टीन में 450 लीटर नकली घी बरामद

0
असली देशी घी बता बेचने वाला व्यक्ति डिटेन, 30 टीन में 450 लीटर नकली घी बरामद

[ad_1]

1 of 1

A person who sold real desi ghee was detained, 450 liters of fake ghee in 30 tins recovered. - Nagaur News in Hindi













नागौर । पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम ने नागौर जिले के थाना जायल क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए नकली घी को असली देसी घी बता बेच रहे गांव राजोद निवासी आरोपी हजारी लाल पुत्र बोदूराम रेवाड़ को डिटेन कर बोलेरो गाड़ी में रखे 30 टीन से 450 लीटर नकली देसी घी बरामद किया है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एम एन ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्य नजर अवैध गतिविधियों की रोकथाम एवं वांछित अपराधियों की धर पकड़ के लिए सीआईडी क्राइम ब्रांच की विशेष टीम अलग-अलग शहरों में भेजी गई है। अजमेर की और भेजी गई टीम द्वारा द्वारा शुक्रवार देर रात को मुखबिर की सूचना पर जायल कस्बे में यह कार्रवाई की गई।
एडीजी श्री एमएन ने बताया कि आईजी क्राइम प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के सुपरविजन तथा एएसआई बनवारी लाल के नेतृत्व में नागौर पहुंची हेड कांस्टेबल सोहन सिंह, कांस्टेबल अरुण कुमार, कुलदीप सिंह व सुरेश की टीम को मुखबिर से मिलावटी नकली घी की सप्लाई होने की जानकारी मिली। सूचना को विकसित कर शुक्रवार देर रात को टीम ने जायल कस्बे में कार्रवाई कर बोलेरो गाड़ी से घी बेचने आये हजारी लाल जाट को डिटेन किया। जिसने प्रारंभिक पूछताछ में घी नकली होना बताया। मौके पर थाना जायल एवं फूड डिपार्मेंट की टीम को बुलाया गया
डिलीवरी लेने आए व्यक्ति ने दिया परिवाद
घी की डिलीवरी लेने आए व्यक्ति ने आरोपी के विरुद्ध थाना जायल पर एक परिवाद दिया। जिसमें बताया कि उसके परिवार में देवउठनी ग्यारस 23 नवम्बर को शादी होने के कारण उन्होंने हजारी लाल को देशी घी का ऑर्डर दिया था। असली घी के पैसे लेकर आरोपी उसे नकली घी थमा रहा था।

घी के लिए सैंपल
पुलिस ने मौके पर फ़ूड डिपार्टमेंट की टीम को भी बुलाया। विभाग के ऑफिसर द्वारा घी के सैंपल लिए गए हैं, जिसकी जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में घी नकली/मिलावटी पाया गया है। जप्त किये गए 30 पीपों पर किसी कम्पनी का लेबल नही लगा। सादा पीपों में घी भर कर आरोपी डिलवरी देने आया था।
एडीजी ने बताया कि इस कार्रवाई में क्राइम ब्रांच के एएसआई बनवारी लाल, हैड कांस्टेबल सोहन सिंह, कांस्टेबल अरुण कुमार, कुलदीप सिंह व कांस्टेबल चालक सुरेश की विशेष भूमिका रही। अग्रिम कार्रवाई एसएचओ जायल एवं फूड विभाग की टीम द्वारा की जा रही है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-An individual who offered actual desi ghee was detained, 450 liters of pretend ghee in 30 tins recovered.


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here