Home Crime अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने लैक्मे कॉस्मेटिक्स की नकल करने के आरोप में 5 को पकड़ा

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने लैक्मे कॉस्मेटिक्स की नकल करने के आरोप में 5 को पकड़ा

0
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने लैक्मे कॉस्मेटिक्स की नकल करने के आरोप में 5 को पकड़ा

[ad_1]

1 of 1

Ahmedabad Crime Branch arrested 5 for copying Lakme Cosmetics - Ahmedabad News in Hindi




अहमदाबाद। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के पॉपुलर पर्सनल केयर ब्रांड लैक्मे और एले-18 के सौंदर्य प्रसाधनों (कॉस्मेटिक्स) की नकल और बिक्री के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने नकली काजल स्टिक, मस्कारा, लिपस्टिक, आईलाइनर और अन्य कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स जब्त किए हैं, जिसकी कीमत 9 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।

टीम ने दोषियों को 17 सितंबर को गिरफ्तार किया था। टीम का यह ऑपरेशन भारत में नकली सौंदर्य प्रोडक्ट्स के फलते-फूलते अंडरग्राउंड मार्केट को सामने लाया है।

अधिकारियों ने खुलासा किया है कि ये डुप्लीकेट प्रोडक्ट आमतौर पर दिल्ली और चीन से थोक में खरीदे जाते हैं। फिर उन्हें आम जनता को बेचने के लिए गुजरात जैसे राज्यों में भेज दिया जाता है। आरोपियों के पास से जब्त किए गए नकली प्रोडक्ट्स में कुछ सौंदर्य प्रसाधन भी शामिल थे, जिन्हें कंपनी ने बंद कर दिया था।

इस अवैध व्यापार से निपटने में एक प्रमुख चुनौती उपभोक्ताओं को असली और नकली प्रोडक्ट के बीच अंतर करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

इन नकली उत्पादों को खरीदने वाले कुछ उपभोक्ता कंपनी के कस्टमर केयर डिवीजन तक पहुंच गए, जिससे एक श्रृंखलाबद्ध प्रतिक्रिया शुरू हो गई। इस ऑपरेशन में गिरफ्तार पांच व्यक्तियों की पहचान सुरेश राणा, सोहेल अली, इलियास मंसूरी, अशफाक शेख और सोहेल शेख के रूप में की गई है।

फिलहाल संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। कानून प्रवर्तन अधिकारी इन नकली प्रोडक्ट्स की उत्पत्ति का पता लगाना चाहते हैं और उनके वितरण का समर्थन करने वाले नेटवर्क की जांच करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here