Home Crime आईजीआई एयरपोर्ट पर विस्फोट करने की फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार

आईजीआई एयरपोर्ट पर विस्फोट करने की फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार

0
आईजीआई एयरपोर्ट पर विस्फोट करने की फर्जी कॉल करने वाला गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

The one who made fake call to explode at IGI airport arrested - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। फर्जी कॉल करके आईजीआई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी की पहचान कृष्णो महतो के रूप में हुई है, जो बिहार के पश्चिम चंपारण जिले का रहने वाला है। आरोपी ने शराब के नशे में धुत होकर यह फर्जी कॉल किया था, इसमें उसने आईजीआई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

28 जनवरी को शाम 5:11 बजे आईजीआई पुलिस स्टेशन पर एक फोन आया था, इसमें कहा गया था, ”मैं एयरपोर्ट पर ब्लास्ट कर दूंगा।”

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने कहा कि कॉल पर मिली सूचना की गंभीरता और संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर कर दिया गया था और इसके अलावा उस पूरे क्षेत्र में आपताकाल घोषित कर दिया गया था।

डीसीपी ने अपने बयान में कहा, ”एसओपी में निर्धारित दिशानिर्देशों एवं प्रोटोकॉल को यात्रियों की सुरक्षा के लिए पालन करने का निर्देश दिया गया था। वहीं एयरपोर्ट पर सर्च अभियान चलाने के बाद पता चला कि यह कॉल पूरी तरह से फर्जी था।”

वहीं, जांच के बाद फर्जी कॉल करने वाला नंबर प्राप्त हुआ। तकनीकी निगरानी की गई, लेकिन कॉल करने वाले के बारे में पर्याप्त सुराग नहीं मिल सका।

डीसीपी ने अपने बयान में कहा, ”लगातार तकनीकी निगरानी स्थापित करने के बाद यह मोबाइल नंबर कृष्णो मेहतो के नाम पर पंजीकृत मिला। इसके बाद पश्चिम चंपारण के साठी, सोमगढ़ गांव मेंं छापेमारी की गई, लेकिन कृष्णो मेहतो के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। छापेमारी के बाद कृष्णो महतो घर पर नहीं मिला।”

उसके परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि यह मोबाइल नंबर महतो इस्तेमाल कर रहा है, लेकिन वो यहां नहीं, बल्कि दिल्ली में रहता है, जहां वो मजदूरी करके अपनी आजीविका चला रहा है।

डीसीपी ने कहा, “उन्होंने खुलासा किया कि 28 जनवरी के बाद वह न तो गांव गए थे और न ही उन्हें उनसे कोई फोन आया था।”

इसके बाद मैनुअल इंटेलिजेंस के जरिए महतो को दिल्ली के कापसहेड़ा में उसके एक ठिकाने से पकड़ा गया।

अधिकारी ने कहा, “पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया और खुलासा किया कि 28 जनवरी को वह शराब के नशे में था और जब उसने बम की झूठी कॉल की तो वह अपने होश में नहीं था।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here