Home Crime ऑनलाइन एप्लीकेशन बनाकर 12000 लोगों को जोड़ा, उससे सट्टा खिलाते 3 गिरफ्तार

ऑनलाइन एप्लीकेशन बनाकर 12000 लोगों को जोड़ा, उससे सट्टा खिलाते 3 गिरफ्तार

0
ऑनलाइन एप्लीकेशन बनाकर 12000 लोगों को जोड़ा, उससे सट्टा खिलाते 3 गिरफ्तार

[ad_1]




सवाई माधोपुर। ऑनलाइन मोबाइल एप्लीकेशन तैयार कर करीब 12000 लोगों को जोड़कर ऑनलाइन सट्टा खिलाने के मामले में कुंडेरा पुलिस ने डीएसटी व क्यूआरटी के सहयोग से नाकाबंदी में लग्जरी वेन्यू कार सवार 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तलाशी में इनके पास से 4 मोबाइल, एक देशी कट्टा, दो कारतूस और अवैध शराब बरामद की गई।
एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा कार्य योजना के तहत थानावार ऐसे बदमाशों को चिन्हित किया गया है जो अवैध धंधे में लिप्त हैं। पुलिस ने उन पर निगरानी रखना प्रारंभ की।
इस संबंध में रविवार को चिन्हित व्यक्तियों के संबंध में सूचना मिलने पर एसएचओ कुंडेरा रामवीर सिंह के नेतृत्व में छारोदा मोड पर नाकाबंदी की गई। टीम में डीएसटी प्रभारी एसआई शैतान सिंह और क्यूआरटी के पुलिसकर्मी भी शामिल थे।
नाकाबंदी के दौरान वेन्यू गाड़ी में सवार थाना क्षेत्र के चकेरी निवासी नारायण मीना पुत्र बजरंग लाल उम्र 28 साल, सागर धोबी पुत्र केदार उम्र 22 साल और बृजराज मीना पुत्र बीरबल उम्र 23 साल को राउंडअप किया गया। एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। तलाशी में अवैध हथियार, शराब और उच्च तकनीक के मोबाइल हैंडसेट मिले।
बैंक अकाउंट किराए पर लेकर फर्जी सिम से सट्टे का धंधाः
आरोपी नारायण के मोबाइल हैंडसेट में मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से सट्टा लगाने का रिकॉर्ड मिला है। जिसके अनुसार 12 हजार व्यक्तियों को ग्राहक बनाकर सट्टा खिलाया जाता है। आरोपी ने करीब 45 लाख रुपए डेढ़ साल में कमाए हैं।
बैंक अकाउंट किराए पर लेकर लेनदेन करते हैंः
इन्होंने अन्य व्यक्तियों से प्रतिमाह 10 हजार रुपए के किराए पर उनका बैंक अकाउंट किराए पर ले रखा है। सट्टे से प्राप्त रकम का इसी अकाउंट के द्वारा लेनदेन किया जाता है। एप्लीकेशन चलाने के लिए भी इन्होंने कुछ लड़कों को प्रति माह 10 से 15 हजार रुपए के हिसाब से काम पर रखा हैं। मोबाइल सिम भी इन्होंने फर्जी तरीके से प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here