Home Crime ओडिशा में 4.13 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में तीन गिरफ्तार

ओडिशा में 4.13 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में तीन गिरफ्तार

0
ओडिशा में 4.13 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में तीन गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Three arrested in Odisha bank fraud case of Rs 4.13 crore - Bhubaneswar News in Hindi




भुवनेश्वर। ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गुरुवार को 4.13 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में दो पूर्व बैंक कर्मचारियों सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, पुलिस टीम ने नुआपटना शाखा के सेवानिवृत्त शाखा प्रबंधक अब्दुल हायी, अर्बन कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड, कटक के क्राइस्ट कॉलेज एक्सटेंशन काउंटर के पूर्व वरिष्ठ सहायक प्रकाश कुमार महापात्र और एलआईसी के पूर्व एजेंट मुस्तकीम रजा को गिरफ्तार किया है।

यह गिरफ्तारी शहरी सहकारी बैंक लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रियव्रत पांडा द्वारा दर्ज कराए गए मामले में की गई है।

शिकायत के अनुसार, 2019-21 की अवधि के दौरान, अब्दुल हायी और प्रकाश कुमार ने तीन कर्जदारों के साथ मिलकर काम करते हुए फर्जी एलआईसी पॉलिसियों के खिलाफ 3.82 करोड़ रुपये के आठ ऋण मंजूर किए थे, जो अब बढ़कर 4.13 करोड़ रुपये हो गए हैं।

जांच के दौरान ईओडब्ल्यू ने पाया कि आरोपी बैंक अधिकारियों ने बैंकिंग दिशानिदेशरें का उल्लंघन करते हुए जानबूझकर गिरवी रखी गई बीमा पॉलिसियों की प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं किया और न ही उन्होंने एलआईसी की संबंधित शाखा से इसकी पुष्टि की। इसके अलावा, उन्होंने पिछले ऋणों को बंद करने के लिए नए ऋण स्वीकृत करके ऋणों का नवीनीकरण किया।

मुस्तकीम रजा 2002 से 2022 तक एलआईसी एजेंट के तौर पर काम कर रहा था और उसने खुद सहित कर्जदारों का नाम डालकर एलआईसी की पॉलिसियों में फर्जीवाड़ा किया।

आरोपी बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर रजा ने जाली बीमा पॉलिसियों के बदले कर्ज लेने में कामयाबी हासिल की। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार बैंक अधिकारियों को इस तरह की जालसाजी की पूरी जानकारी थी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here