Home Crime कर्नाटक: नाबालिग लड़की ने पिता के खिलाफ जबरन शादी कराने की शिकायत दर्ज कराई

कर्नाटक: नाबालिग लड़की ने पिता के खिलाफ जबरन शादी कराने की शिकायत दर्ज कराई

0
कर्नाटक: नाबालिग लड़की ने पिता के खिलाफ जबरन शादी कराने की शिकायत दर्ज कराई

[ad_1]

1 of 1

Karnataka: Minor girl files complaint against father for forcing her to marry - Bengaluru News in Hindi




बेंगलुरु। एक नाबालिग लड़की ने बेंगलुरु पुलिस में अपने पिता के खिलाफ जबरन शादी कराने की शिकायत दर्ज कराई है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

शिकायत में उसके पति का भी नाम है। पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है, हलांकि फरार पिता की पुलिस तलाश कर रही है। लड़की का पिता शिकायत दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहा है। पुलिस के मुताबिक, 16 वर्षीय पीड़िता हैदराबाद की रहने वाली है।

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसके पिता श्रीनु उसे 13 जून को कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में अपनी मां के घर ले गए थे। वह उसे अगले दिन गांव के मंदिर में ले गए और शिवशरणप्पा से उसकी शादी करा दी।

लड़की ने दावा किया कि उसे शादी करने के लिए मजबूर किया गया, जबकि उसने इस शादी के प्रस्ताव से साफ इनकार कर दिया था। व्यक्ति ने यह जानते हुए भी कि वह नाबालिग है, उससे शादी कर ली।

15 जून को शिवशरणप्पा उसे बेंगलुरु ले आया और बेलंदूर स्थित घर में बंद कर दिया। उसने उस पर शारीरिक संबंध के लिए दबाव डालने की कोशिश की लेकिन वह कड़े प्रतिरोध से उसे रोकने में कामयाब रही। 12 जुलाई को लड़की ने 112 आपातकालीन हेल्पलाइन पर कॉल करके आपबीती बताते हुए शिकायत की थी। पुलिस मौके पर पहुंची और लड़की को वहां से बचाकर पुलिस स्टेशन ले गई।

पुलिस ने उसके पिता और पति के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम की धारा 9 और 12 और पोक्सो अधिनियम की धारा 12 के साथ-साथ आईपीसी की धारा 34 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। पति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Karnataka: Minor lady recordsdata criticism towards father for forcing her to marry


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here