Home Crime कोलकाता में अवैध हथियार रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

कोलकाता में अवैध हथियार रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

0
कोलकाता में अवैध हथियार रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Illegal arms racket busted in Kolkata, three arrested - Kolkata News in Hindi




कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने एक बड़े अवैध हथियार रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि उसने डीलर और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए हथियारबंद डीलर की पहचान अख्तर हुसैन के रूप में की गई है। इसके अलावा पुलिस ने इम्तियाज मुहम्मद और अजहर अली को भी गिरफ्त में लिया है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तारी की सही तारीख और समय पर चुप्पी साधे हुए है। हालांकि यह पता चला कि आरोपियों को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के नरेंद्रपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत एक क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

जांच अधिकारियों को संदेह है कि आरोपी एक स्थानीय सशस्त्र विनिर्माण इकाई से जुड़े हुए हैं, जहां हथियारों के हिस्सों को इकट्ठा किया जाता है और फिर एक विशेष नेटवर्क के माध्यम से बिक्री के लिए बाजार में जारी किया जाता था। फिलहाल पुलिस इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाने के लिए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुुुलिस को यह भी संदेह है कि गिरफ्तार किए गए तीन व्यक्ति वास्तव में बिहार के मुंगेर में स्थित एक बड़े अवैध हथियार रैकेट का हिस्सा हैं, जिसे पारंपरिक रूप से अवैध हथियार निर्माण और व्यापार केंद्र के रूप में जाना जाता है।

पुलिस सूत्र ने कहा,“हमारे अधिकारियों के पास उपलब्ध प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हुसैन पश्चिम बंगाल और झारखंड दोनों से काम करता था। उनका काम अंतिम खरीदारों और निर्माताओं के बीच एक कड़ी के रूप में काम करना, सौदों को अंतिम रूप देना और फिर खेप की आपूर्ति की व्यवस्था करना था।”

पुलिस को यह भी संदेह है कि आरोपियों ने हाल ही में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बदमाशों को हथियार मुहैया कराने में अहम भूमिका निभाई है।

उनका यह भी मानना है कि तीनों की गिरफ्तारी से राज्य में अवैध हथियार आपूर्ति नेटवर्क को काफी हद तक निष्क्रिय किया जा सकता है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here