Home Crime गुजरात में अंधविश्वास.. पिता, चाचा ने की बच्ची की हत्या

गुजरात में अंधविश्वास.. पिता, चाचा ने की बच्ची की हत्या

0
गुजरात में अंधविश्वास.. पिता, चाचा ने की बच्ची की हत्या

[ad_1]

1 of 1

Superstition in Gujarat.. Father, uncle killed the girl - gandhinagar News in Hindi




गिर सोमनाथ । गिर सोमनाथ पुलिस ने 14 वर्षीय धैर्य की हत्या के आरोप में भावेश अकबरी और उसके भाई दिलीप को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के दोस्तों से पूछताछ के लिए राजकोट, अहमदाबाद और अन्य जगहों पर टीमें भेजी हैं। जिला पुलिस अधीक्षक मनोहरसिंह जडेजा ने आईएएनएस को बताया, भावेश को शक था कि उसकी बेटी धैर्य किसी बुरी आत्मा के प्रभाव में है और इसलिए उसने अपने भाई दिलीप की मदद से लड़की की हत्या कर दी। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि अब तक उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे पता चलता हो कि परिवार की समृद्धि के लिए बच्ची की बलि दी गई हो।

भावेश और उसके भाई ने ग्राम पंचायत को बताए बिना लड़की का अंतिम संस्कार भी कर दिया। भावेश के ससुर वलजीभाई डोबरिया को जब बच्ची की मौत की बात पता चली तो तलाला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, और बताया कि दिलीप ने कहानी गढ़ी कि धैर्य को संक्रामक बीमारी हो गई थी, उसके शरीर पर छाले थे जिससे उसकी मौत हो गई। यह सुनिश्चित करने के लिए कि अन्य लोग संक्रमित न हों, उन्होंने अपने रिश्तेदारों को बताए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

वलजीभाई को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ, इसलिए वह और उनका बेटा बुधवार को धवा गांव लौट आए और दिलीप पर सच बोलने का दबाव डाला। बताया जा रहा है कि, दिलीप ने कहा कि धैर्या एक बुरी आत्मा से प्रभावित थी, इसलिए वह उसे 1 अक्टूबर को खेत में ले गए और अंधविश्वास के चलते काला जादू उतारने की बात कहते हुए उसे गन्ने के खेत में बांध दिया। 2 अक्टूबर को, दिलीप और भावेश ने उसे लाठी और लोहे के तार से पीटा, उसके बालों को एक छड़ी से बांध दिया और उसके बगल में दो कुर्सियां रख दीं। उसे चार से पांच दिनों तक बिना पानी और भोजन के रखा गया 7 अक्टूबर को उन्होंने बच्ची को मृत पाया।

8 अक्टूबर की सुबह, उन्होंने गांव के श्मशान घाट में उसका अंतिम संस्कार किया। शिकायतकर्ता (बच्ची के नाना) ने आरोप लगाया है कि धैर्य की मौत किसी संक्रामक बीमारी से नहीं हुई बल्कि उसके पिता और चाचा ने की है।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Superstition in Gujarat.. Father, uncle killed the girl


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here