Home Crime गुजरात में 500 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त, दो हिरासत में

गुजरात में 500 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त, दो हिरासत में

0
गुजरात में 500 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त, दो हिरासत में

[ad_1]

1 of 1

Drugs worth Rs 500 crore seized in Gujarat, two detained - Ahmedabad News in Hindi




अहमदाबाद।अहमदाबाद अपराध शाखा और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के संयुक्त अभियान के दौरान एक केमिकल इंजीनियर सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया और 500 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ जब्त किए गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दोनों को रविवार को हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि उनमें से एक केमिकल इंजीनियर सूरत का रहने वाला है लेकिन उसे महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर से पकड़ा गया।

अधिकारियों ने कहा कि माना जाता है कि उनका ये धंधा नशीली दवाओं की आपूर्ति का प्राथमिक स्रोत है। ये ड्रग प्रमुख शहरों में रेव पार्टियों में भेजे जाते थे।

गुजरात पुलिस की अपराध शाखा के डीसीपी चैतन्य मांडलिक ने कहा कि संयुक्त अभियान खुफिया जानकारी के आधार पर चलाया गया। लगभग 23 किलोग्राम कोकीन, 2.9 किलोग्राम मेफेड्रोन, और 30 लाख रुपये की नकदी जब्त हुई। इस नशीले पदार्थ और कच्चे माल की कुल कीमत 500 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है।

अधिकारियों ने कहा कि केमिकल इंजीनियरिंग की पृष्ठभूमि और फार्मा उद्योग में पहले काम करने वाले जितेश हिनहोरिया को केटामाइन, मेफेड्रोन और कोकीन जैसी शक्तिशाली दवाओं के अवैध निर्माण के लिए 23,000 लीटर रसायनों के साथ पहले कभी पकड़ा गया था।

हिनहोरिया लगभग 18 महीनों से नशीले पदार्थों के व्यापार में सक्रिय रहा है, जो पहले छत्रपति संभाजीनगर से और अब सूरत से गुप्त रूप से काम कर रहा था। उनका नेटवर्क मुंबई, रतलाम, इंदौर, दिल्ली, चेन्नई और सूरत तक फैला हुआ था।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here