Home Crime गैंगरेप पीड़िता स्पेनिश महिला ने रेप की घटनाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर शुरू किया अभियान

गैंगरेप पीड़िता स्पेनिश महिला ने रेप की घटनाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर शुरू किया अभियान

0
गैंगरेप पीड़िता स्पेनिश महिला ने रेप की घटनाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर शुरू किया अभियान

[ad_1]

1 of 1

Gang rape victim Spanish woman starts campaign on social media against rape incidents - Crime News in Hindi




दुमका । झारखंड के दुमका में गैंगरेप की शिकार हुई स्पेन की ट्रैवल ब्लॉगर ने दुनिया भर में महिलाओं-लड़कियों से रेप की घटनाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है, “मेरे साथ जो हुआ उसे छुपाना जायज नहीं है। मैं लोगों को बताऊंगी कि न्याय पाने के लिए कैसे लड़ना पड़ता है। भारतीयों से मुझे शिकायत नहीं है। भारत एक महान देश है। ऐसी घटना दुनिया में कहीं भी किसी से हो सकती है।”

पीड़िता ने रेप के एक आरोपी की तस्वीर भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इसे ढूंढने में उनकी और पुलिस की मदद करें। यह तस्वीर उनकी बाइक और हेलमेट में लगे हिडेन कैमरे में रिकॉर्ड हुई थी।

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, ”बात यह है कि रेप या डकैती आपके साथ, आपके भाई के साथ, आपकी मां के साथ, आपकी बेटी के साथ, किसी के भी साथ हो सकती है। विश्व के किसी भी देश में कोई भी इससे मुक्त नहीं है। स्पेन में ऐसा कई बार हुआ है। यह पूरी दुनिया में हुआ है। स्पेन, ब्राजील, अमेरिका सभी देशों में उल्लंघन हुआ है। हमें ऐसे अन्याय के खिलाफ लड़ना पड़ेगा।”

स्पेनिश ट्रैवलर अपने पति के साथ मंगलवार को झारखंड से आगे के सफर पर रवाना हो गई। इसके पहले उसने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं आज भी मानती हूं कि भारत एक महान देश है, यहां के लोग अच्छे हैं। उन्होंने त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस और प्रशासन के प्रति आभार जताया। दुमका पुलिस विदेशी दंपति को सुरक्षा के साथ दुमका से 70 किमी दूर झारखंड-बिहार के बॉर्डर पर छोड़ने गई। इसके पहले दुमका जिला प्रशासन ने कानूनी प्रावधानों के तहत पीड़िता को 10 लाख रुपए का चेक सौंपा।

बता दें कि स्पेनिश महिला के साथ शुक्रवार की रात दुमका में गैंगरेप हुआ था। वह अपने पति के साथ टूरिस्ट वीजा पर अलग-अलग बाइक पर कई देशों की यात्रा पर निकली हैं। वह शुक्रवार को रात होने पर जिले के कुरमाहाट इलाके में पति के साथ एक खेत में टेंट लगाकर आराम कर रही थीं, तभी उनके साथ वारदात हुई। तीन आरोपी शनिवार को गिरफ्तार हो गए थे। जबकि, चार आरोपी फरार हैं।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Gang rape sufferer Spanish lady begins marketing campaign on social media towards rape incidents


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here