Home Crime गैंगस्टर पपला गुर्जर को पकडऩे के लिए तैयार किया एक्शन प्लान, राजस्थान-हरियाणा पुलिस की संयुक्त बैठक

गैंगस्टर पपला गुर्जर को पकडऩे के लिए तैयार किया एक्शन प्लान, राजस्थान-हरियाणा पुलिस की संयुक्त बैठक

0
गैंगस्टर पपला गुर्जर को पकडऩे के लिए तैयार किया एक्शन प्लान, राजस्थान-हरियाणा पुलिस की संयुक्त बैठक

[ad_1]

1 of 1

Action plan prepared to apprehend gangster Papala Gurjar, joint meeting of Rajasthan-Haryana Police - Jaipur News in Hindi




जयपुर। कुख्यात अपराधी गैंगस्टर पपला गुर्जर को पकडऩे के लिए राजस्थान और हरियाणा पुलिस के आला अधिकारियों ने शुक्रवार को संयुक्त बैठक की। बैठक में पपला सहित बड़े अपराधियों को पकडऩे का एक्शन प्लान तैयार किया गया है।

हरियाणा के खरखड़ा स्थित आईजी कार्यालय में शुक्रवार को अंतरराज्यीय पुलिस समन्वय समिति की साउथ रेंज हरियाणा के आईजी विकास अरोड़ा की अध्यक्षता मेें बैठक हुई। करीब तीन घंटे चली बैठक में राजस्थान व हरियाणा की पुलिस ने अपराधियों को पकडऩे, अपराधों पर अंंकुश लगाने व एक-दूसरे राज्यों की पुलिस की सहायता कर समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया गया। इस दौरान बहरोड़ थाने से फरार महेंद्रगढ़ के गांव खैरोली निवासी कुख्यात अपराधी पपला उर्फ विक्रम गुर्जर को पकडऩे के लिए रणनीति तैयार की गई।

एक-दूसरे की मदद से पकड़ेगे अपराधी – हरियाणा व राजस्थान की सीमा एक-दूसरे से लगी होने के चलते अपराध कर बदमाश दोनों राज्यों में आसानी से आ जाते है। एनसीआर में क्राईम करने के बाद राजस्थान में और राजस्थान में क्राईम करने के बाद एनसीआर में अपराधी जाकर छिप जाते है। यही कारण है कि बदमाशों को पकडऩे में सफलता नहीं मिलती। बैठक में आपसी तालमेल बनाए रखने, अपराधों को लेकर एक-दूसरे की सहायता करने के साथ बदमाशों को पकडऩे के लिए जिम्मेदारी देेते हुए सहयोग करने की भी अपील की गई। बैठक में अपराधियों की धरपकड़, नशे एवं अन्य अवैध कारोबार पर लगाम लगाने पर भी चर्चा हुई। पुलिस अधिकारियों ने एक-दूसरे को सूचना का आदान-प्रदान करने का भी निर्णय लिया, ताकि एक-दूसरे इलाके के बारे में सभी को जानकारी रहे।

बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारी – बैठक में राजस्थान के एडि. डीजीपी अशोक राठौड़, जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगथिर, भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी, भरतपुर एसपी डॉ. अमनदीप सिंह कपूर, दौसा एसपी, एएसपी भिवाड़ी अरुण मच्या, एएसपी नीमराना सिद्धांत शर्मा, कोटपुटली एसपी रामस्वरूप, एसटीएफ गुरुग्राम डीआईजी सतीश बालान, एसपी रेवाड़ी अभिषेक जोरवाल, नारनौल एसपी चंद्रमोहन, एसपी नूंह नरेंद्र, एसपी पलवल दीपक, डीएसपी सीआईसी विरेंद्र सिंह, डीएसपी क्राइम गुरुग्राम राजवीर देशवाल, डीएसपी रेवाड़ी से अमित भाटिया आदि मौजूद रहे।

पपला को तलाश रही पांच राज्यों की पुलिस – 5 सितम्बर 2019 को बहरोड़ थाने में गोलियां दाग कर दर्जनभर से अधिक बदमाश लोकअप में बंद गैंगस्टर पपला उर्फ विक्रम गुर्जर को छुड़ा ले गए थे। पपला व उसके गुर्गों की तलाश में राजस्थान, हरियाणा, उतरप्रदेश, पंजाब व उत्तराखंड सहित कई राज्यों की पुलिस ने छापेमारी की। एक वर्ष बीतने के बाद भी पुलिस पपला को पकडऩे में कामयाब नहीं हो सकी। हालांकि, राजस्थान की एसओजी व एटीएस व भिवाड़ी पुलिस अब तक पपला गैंग के 35 बदमाशों को पकड़ चुकी है, लेकिन पपला को पकडऩा पुलिस के लिए चुनौती भरा है। गैंगस्टर पपला गुर्जर पर राजस्थान पुलिस ने 1 लाख और हरियाणा पुलिस ने 2 लाख का इनाम भी घोषित किया हुआ है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Action plan prepared to apprehend gangster Papala Gurjar, joint meeting of Rajasthan-Haryana Police



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here