Home Crime चुड़ी कारखाने में एक ओर बालश्रमिक की मौत

चुड़ी कारखाने में एक ओर बालश्रमिक की मौत

0
चुड़ी कारखाने में एक ओर बालश्रमिक की मौत

[ad_1]

1 of 1

Child labor killed in Chudi factory - Jaipur News in Hindi




जयपुर। भट्टाबस्ती इलाके में दो दिन पूर्व चुड़ी कारखाने में बालश्रमिक की मौत के बाद शास्त्री नगर थाना इलाके में ऐसा ही मामला शुक्रवार को सामने आया है। चुडी बनाने के कारखाने में काम करने वाले एक बालश्रमिक की गुरुवार रात मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस ने आरोपित कारखाना संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने चुडी कारखान से दो बालश्रमिकों को भी छुडवाया है।
एएसआई प्रभु सिंह ने बताया कि बंधा बस्ती स्थित एक मकान में बिहार निवासी मोहम्मद मनीर(30) जो पिछले कुछ से चुड़ी कारखाना चला रहा है। जो बिहार के बच्चों को जयपुर में अच्छी सुविधा के नाम पर लाकर उनसे बालश्रम कराता है। चुड़ी बनाने का काम करने वाले बिहार निवासी 16 वर्षीय बालश्रमिक की गुरूवार को तबीयत खराब होने पर उसे कावंटिया अस्पताल ले जाया गया था। जहां उसकी कुछ देर बाद ही इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बच्चे की स्थिति को देखते हुए पुलिस को सूचना दी गई। जहां पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चुडी कारखाने से दो बच्चों को मुक्त करवाते हुए आरोपित कारखाना संचालक मोहम्मद मनीर निवासी बंधा बस्ती शास्त्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मृतक बालश्रमिक के परिजनों को सूचित कर दिया है। जिनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम करवाकर शव सुपुर्द किया जाएगा।
गौरतलब है कि दो दिन पूर्व भट्टाबस्ती थाना इलाके में चुड़ी कारखाने में 14 वर्षीय बालश्रमिक की मौत हो गई थी। बालश्रमिक की तबीयत खराब बताई गई थी, जिसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। आखिरकार, कारखानों में दो बालश्रमिकों की मौत होने के पीछे के मुख्य कारण का पता नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Child labor killed in Chudi factory



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here