Home Crime चेन्नई में निवेशकों को ठगने के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार

चेन्नई में निवेशकों को ठगने के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार

0
चेन्नई में निवेशकों को ठगने के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Father-son arrested for duping investors in Chennai - Chennai News in Hindi




चेन्नई। चेन्नई के कोलाथुर में एक पिता-पुत्र को पशुधन कारोबार में निवेश के बहाने निवेशकों से 4.8 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। दुग्ध फार्म चलाने वाले पिता-पुत्र ने लोगों को बताया कि वे गुजरात से अधिक दूध देने वाली गायों की किस्में खरीद रहे हैं और इसके लिए उन्हें धन की आवश्यकता है।

गिरफ्तार किए गए पिता-पुत्र की पहचान सुंदरराजन (67) और एस महेश कुमार (40) के रूप में हुई हैं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने भारी रिटर्न का वादा किया और निवेशकों से पैसा वसूल किया।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने 25 निवेशकों को लालच दिया और प्रत्येक निवेशक से 20 लाख रुपये वसूले और उन्हें अच्छे रिटर्न का वादा किया। दोनों ने बही खातों में हेराफेरी की और कम बिक्री दिखाई। पुलिस ने कहा कि 25 निवेशकों को करीब 20 लाख रुपये बांटे गए और बाकी रकम ठग ली गई।

जब निवेशकों को उचित रिटर्न नहीं मिला, तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जांच में पाया कि दोनों पशुधन फार्म की आड़ में निवेशकों को धोखा दे रहे थे।

पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने जनता को इस तरह की फर्जी निवेश कंपनियों और योजनाओं के खिलाफ अधिक सतर्क रहने की सलाह दी है और ऐसे निवेश करने से पहले दोगुनी सावधानी बरतने को कहा है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here