Home Crime जयपुर में अवैध वसूली कर रहे थे 3 यातायात पुलिसकर्मी, सस्पेंड

जयपुर में अवैध वसूली कर रहे थे 3 यातायात पुलिसकर्मी, सस्पेंड

0
जयपुर में अवैध वसूली कर रहे थे 3 यातायात पुलिसकर्मी, सस्पेंड

[ad_1]

1 of 1

3 traffic policemen were doing illegal extortion in Jaipur, suspended - Jaipur News in Hindi




जयपुर। महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा के निर्देश पर पुलिसकर्मियों के व्यवहार और उनकी कर्तव्य परायणता की जांच के लिए किए गए डिकॉय ऑपरेशन में अधिकांश स्थानों पर पुलिस कर्मियों का व्यवहार उपयुक्त मिला। जहां पुलिस कर्मियों के व्यवहार में कमी पाई गई उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। आदर्श चौराहा गलतागेट ट्रेफिक पोस्ट पर खड़े तीन यातायात पुलिसकर्मियों हेड कांस्टेबल हरेंद्र कुमार, कांस्टेबल अशोक कुमार व जितेंद्र कुमार ने पिकअप चालक से नंबर प्लेट चालान के रूप में 15 सौ रुपए प्राप्त कर बिना रसीद दिए छोड़ दिया।
डीजीपी मिश्रा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की सतर्कता शाखा द्वारा प्रदेश के 13 जिलों भीलवाड़ा, कोटा ग्रामीण, श्रीगंगानगर, करौली, टोंक, सीकर, राजसमंद, पाली, आयुक्तालय जयपुर, हनुमानगढ़, बाड़मेर, सिरोही और अजमेर जिले में डिकॉय ऑपरेशन किया गया। इसमें अवैध बजरी खनन और परिवहन, जनसुनवाई और एफआईआर पंजीकरण, रात्रि 8 बजे बाद अवैध शराब की बिक्री, यातायात पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध वसूली, मसाज पार्लर से अवैध वसूली, अन्य अवैध वसूली और अवैध मादक पदार्थों की बिक्री के संबंध में पुलिसकर्मियों के व्यवहार और उनके कर्तव्य परायणता की जांच की गई।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सतर्कता बीजू जार्ज जोसेफ ने बताया कि जयपुर शहर में 3 यातायात कर्मियों द्वारा पैसे की मांग किए जाने की शिकायत सही पाए जाने पर उन्हें निलंबित कर विभागीय कार्यवाही जा रही है। इनके अतिरिक्त व्यवहार में कमी पाए जाने वाले सभी पुलिसकर्मियों को भी नोटिस दिए जा रहे है।
अवैध बजरी खनन और परिवहन के अंतर्गत भीलवाड़ा के थाना मंगरोप, कोटा ग्रामीण के थाना सुल्तानपुर, करौली के थाना बालाघाट और टोंक के थाना बनेठा पर डिकॉय कार्रवाई की गई।
जनसुनवाई और एफआईआर. पंजीकरण के अंतर्गत भीलवाड़ा जिले के थाना काछोला, सीकर के थाना कोतवाली, कोटा ग्रामीण के थाना खातोली, श्रीगंगानगर के थाना घड़साना, राजसमंद के थाना रेलमगरा और पाली के थाना बागड़ी में डिकॉय ऑपरेशन किया गया।
रात 8 बजे बाद अवैध शराब बिक्री के संबंध में श्रीगंगानगर के थाना अनूपगढ़, सीकर के थाना रींगस, जयपुर आयुक्तालय के थाना रामनगरिया, प्रताप नगर, बजाज नगर और गांधीनगर, राजसमंद के थाना भीम और हनुमानगढ़ जिले के थाना टाउन में डिकॉय कार्रवाई की गई। यातायात पुलिस द्वारा अवैध वसूली के अंतर्गत बजरी मंडी और गलता गेट चौराहा तथा दहमी कला में डिकॉय ऑपरेशन किया गया।
अवैध वसूली के अंतर्गत सिरोही जिले मैं रीको क्षेत्र स्थित चौकी छापरी में पदस्थापित हेड कांस्टेबल कैलाश मीणा, कॉन्स्टेबल उम्मेद सिंह और बद्री प्रसाद की छवि आसपास के होटल और रिसॉर्ट में नकारात्मक होना पाया। जयपुर पश्चिम जिले के थाना बिंदायका में आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
अवैध मादक पदार्थ की बिक्री के संबंध में अजमेर शहर और हनुमानगढ़ टाउन में डिकॉय ऑपरेशन किया गया। हनुमानगढ़ में सीमावर्ती थाना क्षेत्रों एवं थाना हनुमानगढ़ टाउन में अवैध रूप से मादक पदार्थों की बिक्री और उपयोग की पुख्ता सूचना मिली थी, लेकिन डिकॉय टीम को इस संबंध में प्रत्यक्ष साक्ष्य प्राप्त नहीं हुए।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here