Home Crime जयपुर में आर्मी आफिसर बनकर ऑनलाइन ठगी, बाइक के लालच में गवाए 58 हजार रुपए

जयपुर में आर्मी आफिसर बनकर ऑनलाइन ठगी, बाइक के लालच में गवाए 58 हजार रुपए

0
जयपुर में आर्मी आफिसर बनकर ऑनलाइन ठगी, बाइक के लालच में गवाए 58 हजार रुपए

[ad_1]

1 of 1

Fraud online as army officer in Jaipur, lost 58 thousand rupees in the greed of bike - Jaipur News in Hindi




जयपुर। एक शातिर ने आर्मी आफिसर बनकर बाइक बेचान के नाम पर एक व्यक्ति से अठावन हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में मालवीय नगर थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि झालाना मालवीय नगर निवासी देवी सिंह ने मामला दर्ज कराया है कि 22 अगस्त को उसने ओएलएक्स पर बाइक बेचान का विज्ञापन देखा। दिए गए मोबाइल नंबर से संपर्क करने पर उसकी बातचीत रामस्वरूप नाम के व्यक्ति से हुई, जिसने खुद को आर्मी अधिकारी होना बताया। बातचीत कर बाइक का सौदा 21 हजार रुपए में तय हुआ।

जोधपुर आर्मी परिसर में खड़ी बाइक की डिलीवरी के लिए 2 हजार 150 रुपए ऑनलाइन विजेन्द्र नाम के आर्मी कर्मचारी के खाते में जमा करने की कही। रुपए जमा करने के बाद अगले दिन कोरियर बॉय प्रवीण का कॉल आया। जिसने आर्मी से डिलीवरी देरी से होने की कहकर 9 हजार 999 रुपए जमा करने की कहा। जिसमें से 99 रुपए कटने के बाद डिलीवरी के समय 9 हजार 900 रुपए वापस मिले की कहा। बातों में आकर ऑनलाइन रुपए जमा करा दिए।

कई बार इसी प्रकार का झांसा देकर शातिर ठगों ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए 58 हजार 146 रुपए ले लिए। जिसके बाद मोबाइल नंबर बंद कर दिए। बाइक नहीं मिलने और मोबाइल नंबर बंद मिलने पर पीडि़त को ऑनलाइन ठगी का एहसास हुआ। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मोबाइल नंबरों के आधार पर शातिर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Fraud online as army officer in Jaipur, lost 58 thousand rupees in the greed of bike



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here