Home Crime जयपुर में क्राईम ब्रांच ने पकड़ी मिलावटी मसाला व खाद्य पदार्थ की फैक्ट्री

जयपुर में क्राईम ब्रांच ने पकड़ी मिलावटी मसाला व खाद्य पदार्थ की फैक्ट्री

0
जयपुर में क्राईम ब्रांच ने पकड़ी मिलावटी मसाला व खाद्य पदार्थ की फैक्ट्री

[ad_1]

1 of 1

Crime Branch caught adulterated spices and food factory in Jaipur - Jaipur News in Hindi




जयपुर। भांकरोटा व मानसरोवर इलाके में क्राईम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को कार्रवाई कर मिलावटी मसाला व खाद्य पदार्थ की फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने भारी मात्रा में मिलावटी मसाला व खाद्य पदार्थ जब्त कर दो आरोपितों को हिरासत में लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस निरीक्षक लखन सिंह खटाना ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार दोपहर भांकरोटा स्थित एक फैक्ट्री पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। जांच में फैक्ट्री में भारी मात्रा में मिलावटी मसाला व खाद्य पदार्थ मिला। नामी कंपनियों की पार्किंग में जिन्हें जयपुर सहित ग्रामीण इलाकों में बेचाकर मोटा मुनाफा कमाया जा रहा था। पुलिस ने फैक्ट्री के संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में मानसरोवर इलाके के मांग्यावास में फैक्ट्री चलाने वाले व्यक्ति से माल खरीदना बताया। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम ने मांग्यावास स्थित फैक्ट्री पर छापा मारा।

फैक्ट्री में भारी मात्रा में मिलावटी खाद्य साम्रगी मिली। पुलिस ने दोनों फैक्ट्री के संचालको को हिरासत में लिया है। प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया है कि मानसरोवर मांग्यावास स्थित फैक्ट्री संचालक एक्सपाईरी डेट के खाद्य पदार्थ को सस्ते दामों में खरीदता था। जिसके बाद उसको नई पैकिंग में पैक कर नामी कंपनियों के नाम से मोटे मुनाफे पर बेचा जाता था। जब्त की ज्यादातर खाद्य सामग्री में एक्सपाईरी डेट की होना सामने आई है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्रियों में भारी मात्रा में आटा कट्टे, मसाला, घी आदि खाद्य सामग्री मिली है, जिसे जब्त कर खाद्य विभाग की टीम ने सैंपल लिया है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here