Home Crime जयपुर में पानी की नकली मोटर बनाने वाले गिरोह का पर्दाफास, चार गिरफ्तार, माल जब्त

जयपुर में पानी की नकली मोटर बनाने वाले गिरोह का पर्दाफास, चार गिरफ्तार, माल जब्त

0
जयपुर में पानी की नकली मोटर बनाने वाले गिरोह का पर्दाफास, चार गिरफ्तार, माल जब्त

[ad_1]

1 of 1

Four people arrested, Jaipur seized, fake water motor gang - Jaipur News in Hindi




जयपुर। मिलावटी मसाले व खाद्य पदार्थ के कारखाने का भाड़ाफोड़ होने के बाद हरमाड़ा थाना पुलिस ने पानी की नकली मोटर बनाने वाले गिरोह का पर्दाफास कर शुक्रवार को चार जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।

डीसीपी (वेस्ट) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि पानी की नकली मोटर बनाने वाले गिरोह में कारखाना संचालक मोहन लाल (37) निवासी भोपाकला की ढाणी नींदड हरमाडा, छगन लाल (48) निवासी चेतावाला हरमाड़ा और रवि प्रकाश (30) व रामवतार (36) निवासी जयरामपुरा हरमाडा को गिरफ्तार किया गया है।

एसएचओ रमेश सैनी को उषा कंपनी के प्रतिनिधी हेमन्त बरडिया ने सूचना दी कि जोडला पावर हाउस के सामने एक दुकान पर उषा कंपनी के नाम से कुंए की पानी की नकली मोटरों को उषा कंपनी का स्टीकर लगाकर बेचा जा रहा है। सूचना पर मधुबिहार जोडला पावर हाउस के सामने कारखाने पर पुलिस ने दबिश दी। कारखाने में विद्युत मोटर मैन्यूफैक्चरिंग के अलावा उषा की तैयार विधुत मोटर व उषा के स्अीकर मिले। पुलिस ने कारखाना संचालक सहित चारों आरोपितों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि चेतक नाम से विद्युत मोटर तैयार करते है, लेकिन ब्राडेड उषा कंपनी का लेबल लगाकर महंगी रेट पर बाजार में असली के रूप में बेचकर मुनाफा कमा रहे थे। पुलिस ने कारखाने से लम्बा बॉडी मोटर नग 8, छोटी बॉडी मोटर नग 8, मोटर कबर नगर 39, दो आधी बनी विद्युत मोटर, मोटर पंखा नग 4, मोटर पंखा कवर नगर 2, ड्रील मशीन 1, कन्डेंशर गोल्ड स्टार नग 23, एक हथोड़ी, एक कैंची, एक प्लास, एक पेचकस, एक छेणी, दो बैरिंग, एक विद्युत मोटर कवर और उषा कंपनी के एल्यूमिनियम के 47 स्टीकर जब्त किए है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here