Home Crime दक्षिण दिल्ली में एक व्यक्ति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या

दक्षिण दिल्ली में एक व्यक्ति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या

0
दक्षिण दिल्ली में एक व्यक्ति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या

[ad_1]

1 of 1

A man strangled his wife to death in South Delhi - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली में नौकरी को लेकर हुए झगड़े के बाद 50 वर्षीय एक महिला की उसके पति ने हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के अनुसार, आरोपी स्वभाव से शक्की है और नौकरी के लिए पत्‍नी के घर से बाहर जाने का विरोध करता था।

मृतका की पहचान मदनगीर निवासी सुशीला के रूप में हुई।

बुधवार सुबह 8:41 बजे एचएएच सेंटेनरी हॉस्पिटल से अंबेडकर नगर थाने में सुशीला, जिसे मृत घोषित कर दिया गया था, के संबंध में मेडिको-लीगल केस की सूचना मिली।

जांच करने पर पता चला कि मृतका को उसके पति वेद प्रकाश (52) ने भर्ती कराया था।

डिप्टी कमिश्नर पुलिस (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा, “महिला की दाहिनी भौंह और माथे के बाईं ओर सूजन थी, उसके दाहिने हंसली और दाहिने माथे पर चोट के निशान थे, इसके अलावा उसकी गर्दन के आसपास भी कई चोट के निशान थे। शरीर पर गला घोंटने और नाखून के निशान थे।”

घटना स्थल पर मृतका के पुत्र आकाश ने अपने पिता वेद प्रकाश द्वारा उसकी मां की हत्या किये जाने की लिखित शिकायत दी।

आकाश ने अपनी शिकायत में कहा, “मैं पहली मंजिल पर रहता हूं, जबकि मेरे माता-पिता ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं। उनके बीच अक्सर बहस होती थी। मेरी मां ईसाई थीं और मेरे पिता हिंदू हैं। मेरे पिता शक्की स्वभाव के हैं और अक्सर मेरी मां के काम पर बाहर निकलने पर आपत्ति जताते थे।“

उसने कहा, “मेरी मां ने पहले मेरे पिता के खिलाफ साकेत कोर्ट में घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था, लेकिन सामाजिक दबाव के कारण वह मेरी शादी के दौरान पीछे हट गईं। कल रात (मंगलवार) जब वह बाहर काम करने गई, तो फिर से झगड़ा हुआ।”

उसने पत्नी के साथ दोनों के बीच शांति कराने की कोशिश की और अपने घर लौट आए।

डीसीपी ने कहा,”अगली सुबह, शिकायतकर्ता के पिता वेद प्रकाश ने आकाश को बुलाया। जब वह घटनास्थल पर पहुंचे, तोदेखा कि उनकी मां को उनके पिता बाथरूम से खींच रहे थे, और ऐसा लग रहा था कि मां बेहोशी की हालत में हैं। ”

पूछताछ करने पर, उसके पिता ने पिछली रात (मंगलवार) को अपनी पत्नी के साथ झगड़ा करने की बात स्वीकार की।

डीसीपी ने कहा, “उसने ‘दुपट्टे’ से उसका गला घोंटने और उसके शव को बाथरूम में रखने की बात कबूल की। इसके बाद, आकाश और उसके पिता सुशीला को एचएएच सेंटेनरी अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।”

डीसीपी ने कहा,” मामले में धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और दिन में अदालत में पेश किया जाएगा।”

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here