Home Crime दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चोरी के मामलों में पांच गिरफ्तार, सामान बरामद

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चोरी के मामलों में पांच गिरफ्तार, सामान बरामद

0
दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चोरी के मामलों में पांच गिरफ्तार, सामान बरामद

[ad_1]

1 of 1

Five arrested in cases of theft in Delhi government schools, goods recovered - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली के विभिन्न सरकारी स्कूलों से चोरी हुए सामानों के साथ पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानाकरी दी। गिरफ्तार किए गए लोगों में चोरी करने वाले सचिन गिरी, मोसिम उर्फ लाला और राहुल शामिल हैं, जबकि बृज किशोर और हरप्रीत ने उनसे चोरी का सामान खरीदा था।

पुलिस के मुताबिक, हाल ही में द्वारका साउथ थाने में द्वारका के सेक्टर-6 स्थित एक सरकारी स्कूल के कार्यालय से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

चोरी गए सामान में एक सीपीयू, मॉनिटर, प्रिंटर, स्कैनर, प्रोजेक्टर, एक लेनोवो टैबलेट, स्पीकर और एक कीपैड फोन शामिल है।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने कहा, जांच के दौरान तकनीकी निगरानी उपकरणों की मदद से बृज किशोर को डाबरी इलाके से पकड़ा गया।

पूछताछ में बृज किशोर ने खुलासा किया कि उसने मोसिम से 400 रुपये में मोबाइल फोन खरीदा था।

अधिकारी ने कहा, इसके बाद, मोसिम के घर पर छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से एक एचपी स्कैनर और एक प्रिंटर बरामद हुआ।

डीसीपी ने बताया, मोसिम ने पुलिस को बताया कि उसने द्वारका में सेक्टर-5 स्थित केंद्रीय विद्यालय और सेक्टर-6 स्थित गवर्नमेंट को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल से इन सामानों की चोरी की थी। उसने आगे खुलासा किया कि उसके सहयोगी सचिन और पीयूष भी इस चारी में शामिल थे।

उन्होंने कहा, सचिन को उत्तम नगर में उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। उसके कब्जे से एक चोरी का स्पीकर और एक लोहे का कटर (अपराध में प्रयुक्त) बरामद किया गया था। राहुल को भी पकड़ा गया था और एक लेनोवो टैबलेट, प्रोजेक्टर और अपराध में इस्तेमाल की गई एक मोटरसाइकिल उसके कब्जे से बरामद की गई।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने सीपीयू, प्रिंटर, मॉनिटर समेत चोरी का बाकी सामान ओएलएक्स के जरिए दिल्ली और पटियाला में बेच दिया।

अधिकारी ने कहा, पुलिस की एक टीम पटियाला भी गई, जहां चोरी के बाकी सामान हरप्रीत ने बेचे थे। जांच के दौरान पटियाला में हरप्रीत के पास से एक प्रिंटर, एक एचपी सीपीयू, एक डेल मॉनिटर और नौ एसर सीपीयू बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Five arrested in circumstances of theft in Delhi authorities faculties, items recovered


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here