Home Crime दिल्ली पुलिस ने वांटेड अपराधी को हरियाणा के सोनीपत से पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने वांटेड अपराधी को हरियाणा के सोनीपत से पकड़ा

0
दिल्ली पुलिस ने वांटेड अपराधी को हरियाणा के सोनीपत से पकड़ा

[ad_1]

1 of 1

Delhi Police nabs wanted criminal from Sonepat, Haryana - Delhi News in Hindi




सोनीपत । दिल्ली पुलिस ने 42 वर्षीय एक अपराधी, जो पैरोल से बाहर आया था और एक अन्य मामले में वांटेड था, को हरियाणा के सोनीपत से पकड़ा है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी।

आरोपी की पहचान नजफगढ़ इलाके के निर्मल विहार निवासी अनिल कुमार शर्मा उर्फ पंडित के रूप में हुई है।

अधिकारी ने कहा कि शर्मा को 2011 के एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। 2020 में जमानत मिलने के बाद, उसने जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण नहीं किया और बार-बार अपने ठिकाने बदलता रहा।

अधिकारी ने कहा, “वह दिल्ली में दर्ज हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट सहित दो अन्य आपराधिक मामलों में भी शामिल था।”

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि भगोड़ा अपराधी शर्मा हरियाणा के सोनीपत के खरखौदा इलाके में छिपा हुआ है।

स्पेशल सीपी ने कहा, “उसके छुपने के ठिकाने का पता लगाया गया। फिर एक जाल बिछा कर शर्मा को सोनीपत के खरखौदा से पकड़ लिया गया।”

पूछताछ के दौरान पता चला कि जिस व्यक्ति की उसने 2011 में हत्या की थी, वह नजफगढ़ इलाके में ‘सट्टा’ रैकेट में उसका भागीदार था।

अधिकारी ने कहा, “शर्मा मृतक (दीपक) से अपनी कमीशन राशि लगभग 10 लाख रुपये की मांग कर रहा था। 14 जुलाई, 2011 को वे दोनों वर्धमान प्लाजा, द्वारका में एक साथ शराब पी रहे थे, जहां उनके बीच विवाद हुआ और शराब के नशे में आरोपी ने मृतक पर गोली चला दी और मौके से भाग गया।”

अधिकारी ने कहा, “जेल में शर्मा एक हिस्ट्रीशीटर विनोद उर्फ संन्यासी के संपर्क में आया। इसके बाद, उसने अपने गिरोह में काम करना शुरू कर दिया और जबरन वसूली और हत्या के प्रयास के दो आपराधिक मामलों में शामिल था। फरारी काटने के दौरान, वह अपना रूप बदल रहा था और हरियाणा के विभिन्न इलाकों में अपने ठिकाने बदल रहा था और एक इलेक्ट्रीशियन के रूप में काम करता था।”

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here