Home Crime दिल्ली पुलिस ने हत्या के मामले में फरार 19 वर्षीय संदिग्ध को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने हत्या के मामले में फरार 19 वर्षीय संदिग्ध को किया गिरफ्तार

0
दिल्ली पुलिस ने हत्या के मामले में फरार 19 वर्षीय संदिग्ध को किया गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Delhi Police arrests 19-year-old absconding suspect in murder case - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 19 वर्षीय एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, जो हत्या के एक मामले में पिछले एक साल से फरार था। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान जेजे कॉलोनी, भलस्वा डेयरी निवासी रिजवान उर्फ मोहम्मद अकबर के रूप में हुई है।

25-26 नवंबर, 2022 की मध्यरात्रि को, अजय, इस्तेकार, गौतम और रिजवान का अजरुद्दीन, जिसे मोनू के नाम से भी जाना जाता है, के साथ झगड़ा हुआ था।

मौके से भागने से पहले आरोपियों ने अजरुद्दीन को मुक्कों, लातों, लाठियों से पीटा और बर्फ तोड़ने वाले हथियार से उस पर वार किया।

अजरुद्दीन को कई चोटें आईं और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जांच के दौरान पता चला कि इस अपराध में चार लोग शामिल थे। अजय और इस्तेकार को स्थानीय पुलिस पहले ही पकड़ चुकी थी, जबकि गौतम को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था।

हालांकि, एक आरोपी फरार रहा।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, ”क्षेत्र में सूत्रों को तैनात किया गया था, और शेष आरोपियों के ठिकाने का पता लगाने के लिए व्यापक प्रयास किए गए। भगोड़े की तलाश में मैनुअल और तकनीकी निगरानी दोनों को नियोजित किया गया था।”

आरोपियों को पकड़ने के लिए लगाई गई पुलिस टीम को विशेष सूचना मिली कि रिजवान भलस्वा डेयरी इलाके में आएगा। यदि जाल बिछाया जाए तो उसे वहां से पकड़ा जा सकता है।

यादव ने कहा, ”सूचना के स्थान पर जाल बिछाया गया और रिजवान को पकड़ लिया गया। लगातार पूछताछ के दौरान उसने भलस्वा डेयरी थाने में हुए हत्याकांड में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली।”

पूछताछ करने पर, रिजवान ने खुलासा किया कि उसका और उसके अन्य साथियों, जिनका नाम अजय, इस्तेकार और गौतम है, का अजरुद्दीन नामक व्यक्ति के साथ कुछ विवाद हुआ था।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) ने कहा, ”चारों आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और उसके परिवार से 30,000 रुपये की मांग की। परिजनों द्वारा पैसे देने से इनकार करने पर आरोपियों ने अजरुद्दीन की पिटाई कर दी और बर्फ तोड़ने वाले हथियार से उस पर वार कर दिया और भाग गये।”

”आरोपी पहले भी एक किशोर के रूप में चोरी के मामले में शामिल रहा है। 18 साल की उम्र होने के ठीक एक महीने बाद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर यह हत्या कर दी और तब से फरार था।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here