Home Crime दिल्ली: मुठभेड़ के बाद नीरज बवानिया गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार

दिल्ली: मुठभेड़ के बाद नीरज बवानिया गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार

0
दिल्ली: मुठभेड़ के बाद नीरज बवानिया गैंग का शार्पशूटर गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Delhi: Sharpshooter of Neeraj Bawaniya gang arrested after encounter - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। कुख्यात नीरज बवानिया गिरोह के एक शार्पशूटर को दिल्ली के कर्णी सिंह शूटिंग रेंज इलाके से गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान अंबेडकर नगर निवासी एहसान अली उर्फ उस्मान उर्फ लाल सिंह के रूप में हुई, जबकि उसका साथी पुल प्रहलादपुर इलाके का निवासी नीरज उर्फ प्रह्लादपुरिया मौके से भागने में सफल रहा।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव ने कहा कि 2 फरवरी को शाम 6 बजे सूचना मिली कि नीरज बवानिया गिरोह के दो शार्पशूटर हथियार लेकर बाइक पर फरीदाबाद से कर्णी सिंह शूटिंग रेंज रोड से एमबी रोड होते हुए किसी अपराध को अंजाम देने के लिए दक्षिण-पूर्व जिले में आएंगे।

सूचना पर कार्रवाई करने के लिए एक टीम तैयार की गई, जिन्होंने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज के पास रात करीब साढ़े आठ बजे एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधियों को रोका।

डीसीपी ने कहा, ”जब पुलिस टीम ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो उन्होंने भागने का प्रयास किया। उन्हें भागने से रोकने के लिए एक कार का इस्तेमाल कर सड़क को अवरुद्ध कर दिया गया। इसके बाद अपराधियों ने बाइक मोड़ने की कोशिश की लेकिन नियंत्रण खो दिया, जिससे दोनों सड़क पर गिर पड़े।”

अंधेरे की आड़ में पीछे बैठा व्यक्ति पास के जंगल में चला गया और भाग निकला। हालांकि, उसने अपनी बंदूक सड़क पर ही छोड़ दी।

डीसीपी ने कहा, ”जब पुलिस ने दूसरे अपराधी को चेतावनी दी, तो उसने अपना हथियार लहराया और पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी।

गोली स्पेशल स्टाफ के हेड कांस्टेबल अवधेश की बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी, जिन्होंने बड़े साहस के साथ अपराधी को रोकने के लिए हवा में चेतावनी देते हुए गोली चलाई।”

बिना डरे, जब अपराधी ने एक और गोली चलाने का प्रयास किया, तो हेड कांस्टेबल अवधेश ने उसके पैर पर निशाना साधा। इस कार्रवाई के चलते अपराधी का संतुलन बिगड़ गया और वह गिर गया।

डीसीपी ने कहा, ‘पुलिस टीम ने तेजी से उसपर काबू कर लिया और उसकी पहचान एहसान अली के रूप में बताई।’

पूछताछ के दौरान, एहसान ने खुलासा किया कि उसने अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रखा, जिसके चलते उसे कई बार जेल जाना पड़ा।

अधिकारी ने कहा, ‘उसने जेल में रहने के दौरान बनाए गए नीरज बवानिया के गिरोह के साथ जुड़ाव का खुलासा किया। किए गए वादों के चलते एहसान गिरोह में शामिल हो गया और 2 फरवरी को, अपने सहयोगी नीरज के साथ, गिरोह के एक अन्य सदस्य से मिलने जा रहा था, जब पुलिस ने उसे रोक लिया और पकड़ लिया।’

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here