Home Crime दिल्ली में 400 रुपये के लिए एक व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में दो गिरफ्तार

दिल्ली में 400 रुपये के लिए एक व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में दो गिरफ्तार

0
दिल्ली में 400 रुपये के लिए एक व्यक्ति की हत्या करने के आरोप में दो गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Two arrested for killing a man for Rs 400 in Delhi - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। उत्तरपूर्वी दिल्ली के वेलकम इलाके में दो लोगों ने एक व्यक्ति से 400 रुपये और मोबाइल फोन लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपियों की पहचान वेलकम इलाके में जनता मजदूर कॉलोनी के रहने वाले शहजाद (20) और ताहिर (36) के रूप में हुई। उन्होंने सिर्फ 400 रुपये और एक मोबाइल फोन के लिए उस व्यक्ति की हत्या कर दी।

अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह 7:55 बजे वेलकम थाने में सामुदायिक केंद्र, वेस्ट गोरख पार्क के पास सड़क पर एक पुरुष का शव होने की सूचना मिली।

मौके पर पहुंचकर देखा तो मृतक सड़क किनारे रजाई के नीचे पड़ा हुआ था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तरपूर्व) जॉय टिर्की ने कहा, “उसके शरीर पर चाकू से वार के चार निशान थे – एक गर्दन की बाईं ओर और तीन छाती पर, दोनों तरफ।”

मृतक की पहचान सीलमपुर निवासी विजय (26) के रूप में हुई। अधिकारियों ने कहा कि वह वर्तमान में बेरोजगार था और पैसों के लिए अपनी तीन बहनों पर निर्भर था, क्योंकि उनके माता-पिता का निधन हो गया था।

डीसीपी ने कहा कि जांच के दौरान, सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि विजय सोमवार रात करीब 11:29 बजे घटनास्थल पर पहुंचा।

वह अलग-अलग स्थानों पर सिकुड़कर बैठा और इसके बाद रजाई के नीचे लेट गया। ऐसा लगता है कि उसे रात 11:29 बजे से पहले चाकू मारा गया था और रात में किसी समय उसकी मृत्यु हो गई।

डीसीपी ने कहा, “मौके से गुजरते हुए देखे गए सभी संदिग्ध वाहनों की जांच की गई और टीम ने एक ई-रिक्शा पर फोकस किया। टीम आगे बढ़ी और जल्द ही संदिग्ध ई-रिक्शा की पहचान की और पाया कि शहजाद नाम का व्यक्ति इसे चला रहा था।”

शहजाद को पकड़ लिया गया, जिसने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह अपने दोस्त ताहिर के साथ ई-रिक्शा में था, जब उन्होंने सीलमपुर चौक से एक यात्री विजय को लिया।

डीसीपी ने कहा, “जनता फ्लैट, वेलकम के रास्ते में उन्होंने सामुदायिक भवन के पास एक गली में ई-रिक्शा रोका, और यात्री को चाकू से धमकाकर उसका मोबाइल फोन और 400 रुपये लूट लिए। जब उसने विरोध किया, तो उन्होंने उसे धक्का देकर बाहर निकालने से पहले उसकी छाती और गर्दन पर चाकू से वार किया।”

डीसीपी ने कहा, “लूटा हुआ मोबाइल फोन, सिम कार्ड, आरोपियों द्वारा पहने गए खून से सने कपड़े और अपराध में इस्तेमाल किया गया ई-रिक्शा, सभी आरोपी व्यक्तियों के पास से बरामद कर लिए गए हैं।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here