Home Crime दिल्ली में IOCL पाइपलाइन से तेल चोरी करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

दिल्ली में IOCL पाइपलाइन से तेल चोरी करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

0
दिल्ली में IOCL पाइपलाइन से तेल चोरी करने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Man arrested for stealing oil from IOCL pipeline in Delhi - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने कथित तौर पर आईओसीएल पाइपलाइन से तेल चोरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान द्वारका इलाके के गांव पोचनपुर निवासी राकेश उर्फ गोलू के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार, बुधवार को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (उत्तरी क्षेत्र) ने एक पाइपलाइन के दिल्ली-पानीपत सेक्शन से तेल चोरी की घटना की सूचना दी थी।

द्वारका के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने कहा कि कंपनी ने बताया कि 29 सितंबर को उन्होंने निरीक्षण किया और पाया कि ग्राम पोचनपुर (द्वारका के क्षेत्र) से तेल चोरी होने की संभावना है।

उनकी शिकायत पर, पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया। खुदाई करने पर पाया कि आरोपी व्यक्तियों ने आईओसीएल पाइपलाइन को ड्रिल किया था और वाल्व का उपयोग करके पाइपलाइन में एक प्लास्टिक पाइप डाला था।

डीसीपी ने कहा, “टीम मौके पर पहुंची और खुदाई के बाद पाया कि पाइपलाइन में छेद करके तेल निकालने की एक मशीन उस स्थान पर स्थापित की गई थी जिसमें दो प्लास्टिक पाइप जुड़े हुए थे।”

इन्हें पाइपलाइन से करीब 40 मीटर की दूरी पर एक प्लॉट में सुरंग बनाकर निकाला गया। जांच के दौरान पता चला पाइप आरोपी व्यक्तियों द्वारा खोदी गई एक भूमिगत सुरंग में बिछाया गया है और यह राकेश उर्फ गोलू के प्लॉट में थे।

डीसीपी ने कहा, “कथित प्लॉट के मालिक राकेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूरे नेक्सस के बारे में पूछताछ की जा रही है। पूरे समूह को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।”

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here