Home Crime दुर्लभ कछुए बेचने के बहाने धोखाधड़ी करने वाली बावरिया गैंग का सदस्य गिरफ्तार

दुर्लभ कछुए बेचने के बहाने धोखाधड़ी करने वाली बावरिया गैंग का सदस्य गिरफ्तार

0
दुर्लभ कछुए बेचने के बहाने धोखाधड़ी करने वाली बावरिया गैंग का सदस्य गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Bawariya gang member arrested for cheating on the pretext of selling rare turtles - Dausa News in Hindi




दौसा । मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने दुर्लभ कछुआ बताकर धोखाधड़ी करने वाली बावरिया गैंग के सदस्य सीताराम बावरिया पुत्र धन्ना राम (37) निवासी अकौड़िया थाना चाकसू जिला जयपुर को वन्यजीव अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से बरामद कछुए को वन विभाग को सौंपा गया।

एसपी संजीव नैन ने बताया कि गुरुवार को एसएचओ मेहंदीपुर बालाजी अजीत बड़सरा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर थाना स्तर पर टीम गठित कर एक हरियाणा नंबर की कार को रुकवा कर सीट के नीचे थैलो में छुपा कर रखे एक कछुआ बरामद कर आरोपी सीताराम बावरिया को गिरफ्तार किया गया।

दुर्लभ कछुआ सस्ते में दिलाने की कह करते है ठगी
पूछताछ में सामने आया कि इनके गिरोह में महिला समेत 5 से 10 लोग होते है। ये गैंग दो टीम में काम करती है। एक टीम दुर्लभ प्रजाति का कछुआ सस्ते में बेचने की बात कर ग्राहक तलाश कर दूसरी टीम से कछुए की फोटो मोबाइल पर मंगवाकर ग्राहक से एडवांस में कुछ रुपये ले लेती हैं।
कछुआ जब ग्राहक के पास पहुँचता है, तब या तो मरा हुआ होता है या फिर दुर्लभ प्रजाति का नहीं होता। ऐसी स्थिति में इस गैंग की दोनों टीमें ग्राहक के सामने लड़ने का नाटक करती है। झगड़े और पुलिस कार्रवाई के डर से ग्राहक आगे कोई कार्रवाई नहीं करता। बाद में गिरोह के लोग एडवांस में लिए पैसे आपस में बांट लेते हैं।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Bawariya gang member arrested for dishonest on the pretext of promoting uncommon turtles


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here