Home Crime नगालैंड में 29 करोड़ रुपये का सोना, ड्रग्स जब्त, 9 गिरफ्तार

नगालैंड में 29 करोड़ रुपये का सोना, ड्रग्स जब्त, 9 गिरफ्तार

0
नगालैंड में 29 करोड़ रुपये का सोना, ड्रग्स जब्त, 9 गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Gold, drugs worth Rs 29 cr seized in Nagaland, 9 held - Crime News in Hindi




कोहिमा। नगालैंड में तस्करी के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 48.14 किलोग्राम वजन की 290 सोने की छड़ें और करीब 29 करोड़ रुपये मूल्य की भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया और नौ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। नगालैंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) संदीप एम. तमगडगे ने कहा कि राज्य पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए शनिवार, रविवार और सोमवार को अलग-अलग कार्रवाई में कोहिमा के खुजामा में मादक पदार्थ जांच चौकियों से सोना और नशीला पदार्थ जब्त किया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने रविवार को कोहिमा-इम्फाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन को रोका और वाहन के गियर लीवर के कवर के अंदर छिपा हुआ तस्करी का सोना बरामद किया, जो 29 पैकेटों में बड़े करीने से पैक किया गया था, प्रत्येक पैकेट में कुल वजन के साथ 10 सोने की छड़ें थीं। सोने की छड़ें 48.14 किलोग्राम और 22.78 करोड़ रुपये से अधिक की थीं।

उन्होंने बताया कि यह जब्ती तस्करी कर लाए गए सर्राफा पर राज्य का अकेला सबसे बड़ा कब्जा है।

दो व्यक्तियों – सौरभ सिंह (35) और पवन कुमार (45), दोनों उत्तर प्रदेश के निवासी को गिरफ्तार किया गया है। एडीजीपी के अनुसार, शनिवार, रविवार को तीन अलग-अलग कार्रवाइयों में और सोमवार को एक ही स्थान से सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। साबुन के 88 डिब्बों में पैक 1.84 किलो हेरोइन और 12 पैकेट में पैक एक किलो अफीम बरामद की।

इन दवाओं की कीमत करीब 6.50 करोड़ रुपये है।

असम राइफल्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों ने कहा कि ड्रग्स विशेष रूप से अत्यधिक नशे की लत मेथामफेटामाइन में मेथामफेटामाइन और कैफीन और कई अन्य कंट्राबेंड का मिश्रण होता है, और हथियारों और गोला-बारूद की अक्सर म्यांमार से तस्करी की जाती थी, जो 1,643 किलोमीटर की बिना बाड़ वाली सीमा साझा करता है। चार पूर्वोत्तर राज्यों के साथ – मिजोरम (510 किमी), अरुणाचल प्रदेश (520 किमी), मणिपुर (398 किमी) और नगालैंड (215 किमी)।

असम राइफल्स भारत-म्यांमार सीमा की रक्षा करती है, जबकि बीएसएफ चार पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा (856 किमी), मेघालय (443 किमी), मिजोरम (318 किमी) और असम (263, पश्चिम बंगाल (2216 किमी) के साथ 1,880 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमाओं की रक्षा कर रही है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here