Home Crime पंजाब में बड़ी कार्रवाई; फ़िरोज़पुर से 77.8 किलो हेरोइन और तीन पिस्तौल समेत 4 जने काबू

पंजाब में बड़ी कार्रवाई; फ़िरोज़पुर से 77.8 किलो हेरोइन और तीन पिस्तौल समेत 4 जने काबू

0
पंजाब में बड़ी कार्रवाई; फ़िरोज़पुर से 77.8 किलो हेरोइन और तीन पिस्तौल समेत 4 जने काबू

[ad_1]




फिरोजपुर। पंजाब पुलिस ने इस साल की सबसे बड़ी हेरोइन बरामदगी की है। पुलिस ने 4 नशा तस्करों को 77.8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल सहित गिरफ़्तार करके सरहद पार से नशा तस्करी के दो अलग-अलग रैकेटों का पर्दाफाश किया है। यह दोनों ख़ुफ़िया कार्यवाहियां काउन्टर इंटेलिजेंस फ़िरोज़पुर द्वारा अंजाम दी गईं।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से हेरोइन की बड़ी खेप के बारे मिली सूचना के आधार पर एआईजी एसएसओसी लखबीर सिंह के नेतृत्व में काउन्टर इंटेलिजेंस फ़िरोज़पुर की पुलिस टीमों ने नाकाबंदी की और दो व्यक्तियों को काबू किया। वह दोनों खेप प्राप्त करने के बाद मोटर साईकल पर आ रहे थे।
गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान गग्गा गिल उर्फ गगन उर्फ काली निवासी गाँव बारे के, फ़िरोज़पुर और वीर सिंह उर्फ वीरू निवासी मुहार सोना ज़िला फाजिल्का के तौर पर हुई है। पुलिस ने इनके पास से 41.8 किलो हेरोइन और तीन पिस्तौल, दो पिस्तौल 9 एमएम समेत चार मैगज़ीन, 100 कारतूस और .30 बोर का 1 ज़िगाना समेत दो मैगज़ीन और 15 कारतूस बरामद किए हैं। इस संबंधी फाजिल्का में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 (सी) और 29 और हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।
डीजीपी ने बताया कि ख़ुफ़िया जानकारी पर आधारित एक अन्य कार्रवाई के दौरान काउन्टर इंटेलिजेंस फ़िरोज़पुर की टीमों ने जसभिन्दर सिंह उर्फ भिन्दा और जगदीप सिंह उर्फ भूच्चऱ, दोनों निवासी गाँव दीप सिंह वाला, फरीदकोट को गिरफ़्तार करके उनके पास से 36 किलो हेरोइन बरामद की। यह गिरफ़्तारी उस समय की गई जब उक्त व्यक्ति खेप बरामद करने के बाद अपने मोटरसाईकल पर आ रहे थे। इस सम्बन्धी फाजिल्का में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21(सी) और 29 के अंतर्गत अलग केस दर्ज किया गया है।
डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि यह माड्यूल पंजाब में बड़े स्तर पर सरहद पार से और अंतरराज्यीय नशा तस्करी में शामिल थे। स्पेशल डीजीपी (अंदरूनी सुरक्षा) आर. एन. ढोके ने बताया कि पुलिस टीमें इस खेप को भेजने वाले पाकिस्तान आधारित तस्करों सहित तस्करी में शामिल अन्य लोगों की भूमिका का सुराग खोजने के लिए दोनों मामलों की जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और गिरफ़्तारियां होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here