Home Crime पुलिसकर्मी कोरोना काल के श्रेष्ठ कार्यों को निरन्तर जारी रखें महानिदेशक पुलिस

पुलिसकर्मी कोरोना काल के श्रेष्ठ कार्यों को निरन्तर जारी रखें महानिदेशक पुलिस

0
पुलिसकर्मी कोरोना काल के श्रेष्ठ कार्यों को निरन्तर जारी रखें महानिदेशक पुलिस

[ad_1]

1 of 1

Policemen continue the best work of Corona period, Director General of Police - Jaipur News in Hindi




जयपुर। महानिदेशक पुलिस भूपेन्द्र सिंह ने समस्त पुलिस कर्मियों से कोरोना काल के दौरान किये जा रहे अच्छे कार्यों को भविष्य में भी पूर्ण मनोयोग एवं तत्परता के साथ करने का आव्हान किया है। सिंह ने राजस्थान पुलिस के फेसबुक व ट्विटर सहित सोषल मीडिया पर दिये गये संदेष में पुलिस कर्मियों से दिन प्रतिदिन के पुलिस कार्याेे के साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने में योगदान को जारी रखने का आग्रह किया है।

विगत लगभग 6 माह के समय में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के कार्य में राजस्थान पुलिस के सभी कर्मियों और अधिकारियों द्वारा कठिन परिश्रम एवं सतत कर्तव्यनिष्ठा से सराहनीय कार्य किया गया। समाज एवं प्रषासन के विभिन्न स्तरों पर उसकी प्रषंसा भी की गयी है। उन्हांने इस कठिन समय में पुलिस कर्मियों द्वारा दिखाई गयी मानवीय संवेदना और पीडितजन व असहायों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार के लिये साधुवाद व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि इस वैष्विक महामारी की रोकथाम में पुलिस बल का योगदान यज्ञ मे डाली गयी पवित्र समीधा के रूप में पुण्यकारी कर्म है। राजस्थान पुलिस के प्रत्येक सदस्य को अपनी थकान, परेषानी और तनाव से ऊपर उठकर इसी कल्याणकारी रूप में अपने कर्तव्य को देखना और समक्षना चाहिये। उन्होंने पुलिसकर्मियों से अपने रोजमर्रा के पुलिस के कामकाज, अपराधों की रोकथाम, कानून-व्यवस्था बनाये रखने तथा अन्य राजकार्याें के साथ-साथ कोरोना से अपने स्वयं के बचाव के प्रति पूर्णतः सर्तक रहने पर बल दिया है।

उन्होंने फील्ड यूनिट के प्रभारी अधिकारियों और सभी कार्यालयों के वरिष्ठ अधिकारियों को अपने-अपने कार्यक्षेत्र व कार्यस्थल पर कार्यरत पुलिस बल की कोरोना से रक्षा हेतु सभी आवष्यक उपाय अपनाने तथा उन्हें निरन्तरता में लागू रखने के निर्देष दिये।

महानिदेषक पुलिस ने थानों-चैकियों एवं अन्य कार्यालयों में आने-जाने वाले परिवादीगण, गवाहान, अभियुक्तगण आदि तथा सम्पर्क में आने वाले आमजन की भी कोरोना से हिफाजत हेतु आवष्यक कदम उठाना सुनिष्चित करने के निर्देष दिये है। उन्होंने कहा कि आमजन को कोरोना से बचाव हेतु जागरूक करने में भी बीट कानिस्टेबल, पी.सी.आर. वैन तथा गष्तीदलों द्वारा जनमानस में संदेष देने का कार्य भी जारी रखने की जरूरत है। साथ ही जारी दिषा-निर्देषों व कानूनी प्रावधानों की पालना नहीं की करने वालो के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की भी जरूरत है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Policemen continue the best work of Corona period, Director General of Police



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here