Home Crime पुलिस ने 48 घंटे तक 1400 किलोमीटर पीछा कर लिव-इन पार्टनर की हत्या कर भाग रहे युवक को दबोचा

पुलिस ने 48 घंटे तक 1400 किलोमीटर पीछा कर लिव-इन पार्टनर की हत्या कर भाग रहे युवक को दबोचा

0
पुलिस ने 48 घंटे तक 1400 किलोमीटर पीछा कर लिव-इन पार्टनर की हत्या कर भाग रहे युवक को दबोचा

[ad_1]

1 of 1

Police chased 1400 kilometers for 48 hours and caught the young man who was running away after killing his live-in partner. - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली । अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या कर भाग रहे 27 वर्षीय युवक को पुलिस ने चार राज्यों- दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में 48 घंटे तक 1400 किमी पीछा कर दबोच लिया। आरोपी को राजस्थान के उदयपुर से पकड़ा गया। यह जानकारी मंगलवार को एक पुलिस अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान गुजरात के सूरत निवासी विपुल टेलर के रूप में हुई। वह एक कुख्यात अपराधी है, जो पहले ही हत्या के प्रयास समेत दस मामलों में शामिल रहा है।

पुलिस के मुताबिक, तीन अप्रैल को रात 10:40 बजे डाबरी पुलिस स्टेशन में पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) से एक कॉल आई। इसमें राजापुरी की गली नंबर 10 में एक महिला की हत्या की सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।

वहां पहुंचने पर फोन करने वाले मुस्तकीन ने पुलिस को बताया कि विपुल टेलर नाम के व्यक्ति ने उसकी बेटी रुखसार की हत्या कर दी है।

उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी डेढ़ महीने से अपने बॉयफ्रेंड विपुल के साथ एक फ्लैट में रह रही थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि,“ मौके पर पहुंची पुलिस को फ्लैट के अंदर, रुखसार उर्फ ​​रिया का शव स्लाइडिंग दरवाजे वाली एक बड़ी अलमारी के अंदर बैठी हुई स्थिति में पाया गया। उसके शरीर पर घाव और गला घोंटने के निशान थे। तीनों कमरों में घरेलू सामान बिखरा था।”

जांच के दौरान, सीसीटीवी फुटेज विश्लेषण से पता चला कि विपुल रात करीब 9 बजे अपनी कार से परिसर से बाहर चला गया था।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने सोहाना, मुंबई एक्सप्रेसवे टोल प्लाजा को पार किया था।

डीसीपी ने कहा, इसके बाद उसकी कार का पीछा करने के लिए एक पुलिस टीम भेजी गई। टीम ने दिल्ली से उदयपुर, राजस्थान तक विपुल की कार का पीछा किया। वह मार्ग बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोेशिश करता रहा, लेकिन पुलिस टीम 48 घंटे तक उसका पीछा करती रही। भागने के दौरान हुए हादसे में विपुल घायल हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि विपुल को एम्बुलेंस से भीलवाड़ा ले जाया गया है। डीसीपी ने कहा, “अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि इलाज कराने के बजाय, वह सूरत, गुजरात जाने वाली एक अन्य निजी एम्बुलेंस में सवार हो गया।”

डीसीपी ने कहा कि पुलिस ने उसका पीछा करना जारी रखा, आखिरकार 1400 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद उसे घायल अवस्था में पकड़ लिया गया।

पूछताछ में पता चला कि वह पहले भी 10 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

डीसीपी ने कहा,“2020 में उसे दिल्ली में एनडीपीएस एक्ट के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से अफीम बरामद हुई थी। यह भी पता चला कि मृतका रुखसार के खिलाफ गुजरात के सूरत शहर में आईटीपी अधिनियम के तहत तीन मामले दर्ज हैं।”

विपुल एक स्पाॅ सेंटर में रुखसार के संपर्क में आया था, जिसे वह सूरत में चला रही थी।

“उसके बाद, वे दोस्त के रूप में एक साथ रहने लगे। इस दौरान रुखसार के कहने पर विपुल ने फ्लैट खरीदने के लिए उसे करीब सात लाख रुपये दिए। रुखसार ने फ्लैट की बाकी किश्तें चुकाने के लिए और पैसों की मांग की। इस मुद्दे पर दोनों के बीच कई बार झगड़ा हुआ।’

लगातार पैसे की मांग और शादी के दबाव से परेशान होकर विपुल ने उसे खत्म करने की योजना बनाई।

डीसीपी ने बताया कि उस मनहूस दिन रुखसाना नशे की हालत में थी और उसी का फायदा उठाकर आरोपी ने उसकी हत्या कर दी और भाग गया।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Police chased 1400 kilometers for 48 hours and caught the younger man who was working away after killing his live-in companion.


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here