Home Crime बंगाल में जादू-टोना के शक में आदिवासी दंपति की पीट-पीट कर हत्या

बंगाल में जादू-टोना के शक में आदिवासी दंपति की पीट-पीट कर हत्या

0
बंगाल में जादू-टोना के शक में आदिवासी दंपति की पीट-पीट कर हत्या

[ad_1]

1 of 1

Tribal couple lynched on suspicion of witchcraft in Bengal - Kolkata News in Hindi




कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां स्थानीय लोगों ने जादू-टोना करने के संदेह में एक आदिवासी दंपति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह घटना बीरभूम जिले के सैंथिया थाना क्षेत्र के अहमदपुर इलाके की है। मृतकों की पहचान 62 वर्षीय पांडु हेम्ब्रम और उनकी 52 वर्षीय पत्नी पार्वती हेम्ब्रम के रूप में हुई है।

स्थानीय पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार देर रात स्थानीय लोगों ने उन्हें बुरी तरह पीटा, जिसके बाद उन्हें बेहद गंभीर हालत में स्थानीय बोलपुर सब-डिविजनल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान रविवार सुबह दोनों की मौत हो गई।

इस सिलसिले में गांव के प्रधान रुबाई बेसरा को गिरफ्तार किया गया है। उस पर काफी समय से स्थानीय लोगों को मृतक दंपती के खिलाफ भड़काने का आरोप है। इलाके में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस और जिला प्रशासन वहां के हालात पर पैनी नजर रखे हुए है।

अंधविश्वास के खिलाफ क्षेत्र में नियमित जागरूकता अभियान चलाने में जिला प्रशासन की अनिच्छा पर सवाल उठाए गए हैं, जहां निर्दोष लोगों को पहले जादू टोना करने वाले के रूप में ब्रांडेड किया जाता है। जिसके बाद उन्हें या तो अपमानित किया जाता है या उन पर हमला किया जाता है या यहां तक कि उन्हें मार दिया जाता है जैसा कि इस मामले में हुआ।
–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here