Home Crime बंगाल में सरकारी स्कूल का प्रधानाध्यापक जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार

बंगाल में सरकारी स्कूल का प्रधानाध्यापक जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार

0
बंगाल में सरकारी स्कूल का प्रधानाध्यापक जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Headmaster of government school in Bengal arrested on charges of forgery - Kolkata News in Hindi




कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने मंगलवार को एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक को जाली दस्तावेजों के जरिए अपने बेटे को उसी स्कूल में शिक्षक के रूप में नियुक्त करने के आरोप में गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान आशीष तिवारी के रूप में हुई है, जो मुर्शिदाबाद जिले के सुती स्थित गोठा एआर हाई स्कूल का प्रधानाध्यापक है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे अनिमेष तिवारी को उसी स्कूल में भूगोल शिक्षक के रूप में भर्ती करने के लिए जाली दस्तावेज तैयार किए।

सीआईडी सूत्रों ने बताया कि अनिमेष तिवारी को शिक्षक नियुक्त किए जाने के बाद शिक्षकों के एक वर्ग द्वारा संदेह जताया गया था। एक मामला दायर किया गया और अदालत ने सीआईडी-पश्चिम बंगाल को इसकी जांच करने के लिए कहा।

सीआईडी के अधिकारियों ने जांच शुरू की और इस प्रक्रिया में शिक्षकों और स्कूल की प्रबंध समिति के सदस्यों, वर्तमान और पूर्व जिला स्कूल निरीक्षकों सहित कई लोगों से पूछताछ की।

अंत में, पता चला कि आशीष तिवारी ने एक अन्य शिक्षक की सिफारिश की और नियुक्ति पत्र जाली बनाया, जो वर्तमान में उसी जिले के बेलडांगा के एक अन्य स्कूल में पढ़ा रहा है।

राज्य पुलिस के एक सूत्र ने कहा, उक्त शिक्षक की सिफारिश और नियुक्ति पत्र की सामग्री वही रही, नाम बदलकर अनिमेष तिवारी कर दिया गया। उन्हें मंगलवार को कोलकाता में सीआईडी मुख्यालय बुलाया गया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Headmaster of presidency college in Bengal arrested on costs of forgery


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here