Home Crime बाजार में नकली नोटों को खपाने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी गिरफ्तार

बाजार में नकली नोटों को खपाने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी गिरफ्तार

0
बाजार में नकली नोटों को खपाने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Two accused roaming in the market trying to steal fake notes arrested - Bhilwara News in Hindi




एक ही सीरीज के 200-200 के नोट के रूप में 1,88,600 की जाली करेंसी जब्त

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा जिले में डीएसटी एवं कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई कर भारतीय जाली करेंसी को बाजार में खपाने की नीयत से घूम रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर 1 लाख 88 हजार 600 रुपये के जाली नोट बरामद किए हैं। एक ही सीरियल के जब्त जाली नोट 200-200 रुपए के है।

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि शनिवार को डीएसटी को सूचना मिली कि दो व्यक्ति अपने आप को छुपाते हुए नकली नोट बाजार में खपाने के लिए घूम रहे हैं, जो अभी कलेक्ट्री के पीछे की तरफ है। सूचना पर एएसपी विमल सिंह नेहरा व सीओ अशोक जोशी के सुपरविजन एवं थाना इंचार्ज ओमप्रकाश व डीएसटी इंचार्ज उगमा राम के नेतृत्व में गठित की गई विशेष टीम द्वारा मौके पर पहुंच जाली नोट के साथ आरोपी जुड़वा भाइयों निरंकुश वैष्णव पुत्र दयाल दास (29) एवं निरंजन वैष्णव (29) निवासी अकोदिया थाना आनंदपुर कालू जिला ब्यावर को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने दोनों आरोपी भाइयों के पास से एक ही सीरियल के 200 रुपये के नोट जब्त किए, जो जांच में नकली पाए गए। आरोपी यह नोट कहां से लाये व कहां ले जा रहे थे इसके बारे में पूछताछ की गई तो सामने आया की अच्छी गुणवत्ता के कागज पर लैपटॉप, प्रिंटर-स्कैनर एवं हरे रंग की सहायता से यह खुद ही नकली नोट छापने का काम करते है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here