Home Crime बाबा तरसेम हत्याकांड : हथियार उपलब्ध कराने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

बाबा तरसेम हत्याकांड : हथियार उपलब्ध कराने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

0
बाबा तरसेम हत्याकांड : हथियार उपलब्ध कराने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Baba Tarsem murder case 3 accused who provided weapons arrested - Dehradun News in Hindi




उधमसिंह नगर। नानकमत्ता के बाबा तरसेम हत्याकांड में पुलिस ने रविवार को तीन आरोपियों – परगट सिंह, जसपाल सिंह भट्टी और सुखदेव सिंह गिल को गिरफ्तार किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजुनाथ टी.सी. ने बताया कि पुलिस टीम ने बाबा तरसेम की हत्या की साजिश में शामिल और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, हत्या में शामिल अन्य अपराधियों के खिलाफ भी अहम सबूत जुटाए जा रहे हैं। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटरों पर रखी गई इनाम की राशि को भी 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया गया है।

बीती 28 मार्च को नानकमत्ता स्थित कार सेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की दो शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले की जांच के लिए 83 पुलिसकर्मियों की एसआईटी टीम गठित की गई थी। टीम की जांच के बाद हत्याकांड की साजिश रचने वाले 4 लोगों को जेल भेजा जा चुका है।

जांच के दौरान सर्विलांस और पूछताछ से यह तथ्य प्रकाश में आया कि उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के बिलसंडा का रहने वाला आरोपी परगट सिंह और थाना बिलासपुर निवासी सुल्तान सिह व शाहजहांपुर के कुइया महोलिया निवासी सतनाम सिह भी बाबा तरसेम सिंह की हत्या की साजिश में शामिल थे। सुल्तान सिह पहले से ही शूटर अमरजीत सिह उर्फ बिट्टू के संपर्क में था और शूटरों को हत्याकांड के लिए तैयार करने वाला सुल्तान सिंह ही है। आरोपी परगट सिह को मुखबिर की सूचना पर 6 अप्रैल को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि जिस 315 बोर की राइफल से बाबा तरसेम सिंह की हत्या की गई, वह जसपाल सिंह भट्टी उर्फ मिन्टू और सुखदेव सिंह गिल द्वारा शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू और सरबजीत सिंह को बाजपुर में 17 मार्च को उपलब्ध करा दी गई थी। इस वारदात में इस्तेमाल की गई स्विफ्ट कार पुलिस पहले ही बरामद कर ली है।

पुलिस टीम ने 6 अप्रैल को अभियुक्त जसपाल सिंह भट्टी और 7 अप्रैल को सुखदेव सिंह गिल को भी गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त जसपाल सिंह भट्टी उर्फ मिन्टू और सुखदेव सिंह उर्फ सोनू पहले हत्या के एक मामले में एक साथ जेल भी जा चुके हैं। जसपाल सिंह भट्टी के खिलाफ उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में हत्या के दो मुकदमों सहित 9 अन्य मुकदमे दर्ज हैं। तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here