Home Crime महाराष्ट्रः 50 लाख रुपये के नकली नोटों के साथ गुजरात के दो लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्रः 50 लाख रुपये के नकली नोटों के साथ गुजरात के दो लोग गिरफ्तार

0
महाराष्ट्रः 50 लाख रुपये के नकली नोटों के साथ गुजरात के दो लोग गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Maharashtra: Two people from Gujarat arrested with fake notes worth Rs 50 lakh - Mumbai News in Hindi




नवी मुंबई। नवी मुंबई पुलिस ने यहां पड़ोसी राज्य गुजरात के रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से लगभग 50 लाख रुपये के नकली नोट जब्त किए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

खारघर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजीव शेजवाल ने आईएएनएस को बताया कि दोनों आरोपियों को आज बाद में रिमांड के लिए मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा। आगे की जांच जारी है।

एक गुप्त सूचना के बाद, खारघर थाने की एक टीम ने कच्छ जिले के भुज शहर से दोनों पर कड़ी नजर रखी और गुरुवार देर रात उन्हें पकड़ लिया।

आरोपियों की तलाशी में एक लाख रुपये से अधिक की असली मुद्रा और 500 रुपये के 9,980 से अधिक नकली नोट मिले।

हालांकि दिखने में ये असली करेंसी नोटों के समान थे, लेकिन इन पर कोई सीरियल नंबर नहीं था और चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ था। इनकी कुल अंकित कीमत लगभग 49.90 लाख रुपये है, जो धोखाधड़ी की पुष्टि करता है।

पुलिस को संदेह है कि दोनों – जिनकी पहचान 40 वर्षीय उस्मान डी. साहा और 41 वर्षीय अब्दुल एच. तुर्क के रूप में हुई है – ने लोगों को धोखा देने के लिए इन्हें बाजारों में प्रसारित करने की योजना बनाई थी।

आरोपी साहा और तुर्क पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।अधिकारी यह पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं कि नकली नोट कहां से छापे गए या कहां से हासिल किए गए, गुजरात और महाराष्ट्र में उनके सहयोगी कौन हैं और यह गोरखधंधा कितने समय से चल रहा था।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Maharashtra: Two individuals from Gujarat arrested with faux notes value Rs 50 lakh


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here