Home Crime मिलीभगत का खेल उजागर : कर्मचारी ही बाजार में बिकवा रहे थे पोषाहार और नैपकिन, गिरोह पकड़ा

मिलीभगत का खेल उजागर : कर्मचारी ही बाजार में बिकवा रहे थे पोषाहार और नैपकिन, गिरोह पकड़ा

0
मिलीभगत का खेल उजागर : कर्मचारी ही बाजार में बिकवा रहे थे पोषाहार और नैपकिन, गिरोह पकड़ा

[ad_1]

1 of 1

The game of collusion exposed: employees were selling nutrition and napkins in the market, the gang was caught - Pratapgarh News in Hindi




प्रतापगढ़। राजस्थान सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के तहत आने वाले पोषाहार की चोरी और सेनेटरी नैपकिन की री-पैकेजिंग करने वाले गिरोह के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस की 10 टीमों ने अल सुबह एक साथ दबिश देकर गिरोह के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में थाना प्रतापगढ़ और धमोतर पर 5 प्रकरण दर्ज किए हैं।
एसपी अमित कुमार ने बताया कि धमोतर निवासी अभियुक्त अर्पित लबाना पुत्र गोविंद, विक्रम लबाना पुत्र कारु लाल, मदन लबाना पुत्र रूपलाल और राहुल लबाना पुत्र जयंतीलाल तथा अखेपुर थाना प्रतापगढ़ निवासी सुनील लबाना पुत्र भूरा, अजय लबाना पुत्र लक्ष्मण, पिंटू लबाना पुत्र नारायण लाल एवं रोहित लबाना पुत्र गणपत लाल को गिरफ्तार कर 125000 सेनेटरी नैपकिन, मिड डे मील का 1100 किलो स्क्रीम दूध, दलिया, उपमा, मूंग दाल व चावल के पैकेट, मुरमुरे, सूजी के साथ परिवहन में प्रयुक्त दो पिक अप, एक कार, एक मोटरसाइकिल तथा दो आईसर ट्रक जप्त किए हैं।
एसपी कुमार ने बताया कि बच्चों के पोषाहार, सेनेटरी नैपकिन, दूध पाउडर की चोरी और रिपैकेजिंग कर बेचने वाले संगठित गिरोह के विरुद्ध डीएसटी और साइबर सेल की टीम द्वारा सूचनाओं का संकलन किया।
पता चला कि जिले सरकारी स्कूलों में मिड डे मील के तहत दिए जाने वाले सामान और ग्रामीण महिलाओं और बालिकाओं को वितरित किए जाने वाले सैनिटरी नैपकिन सरकारी कर्मचारियों से मिलीभगत कर उच्च दरों पर प्रतापगढ़ और पड़ोसी जिलों में सप्लाई किया जा रहे हैं। यह लोग इस सामान को दूसरे राज्यों में भी बेचता था।
गिरोह ने विशेष रूप से कुपोषित बच्चों के लिए आने वाले दलिए को भी नहीं छोड़ा था। सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसपी अमित कुमार द्वारा एएसपी भागचंद मीणा व सीओ मुकेश कुमार सोनी के सुपरविजन में पुलिस निरीक्षक दीपक कुमार, रविंद्र सिंह, उपनिरीक्षक पेशावर खान, शंभू सिंह डीएसटी प्रभारी नरेंद्र सिंह और साइबर सेल के कॉन्स्टेबल रमेश चंद की विशेष टीम गठित की गई।
विशेष टीमों द्वारा अल सुबह संगठित गिरोह के सदस्यों के ठिकानों पर एक साथ दबिश देकर 8 जनों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में स्टॉक बरामद किया। मामले में प्रतापगढ़ थाना पर 3 और धमोतर पर 2 प्रकरण दर्ज किए गए। आरोपी सरकारी विद्यालयों से सांठगांठ कर यह गोरखधंधा चला रहे थे। इस कार्रवाई में साइबर सेल के कॉन्स्टेबल रमेश चंद्र, महावीर और रमेश चंद्र की विशेष भूमिका रही।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


Web Title-The sport of collusion uncovered: workers have been promoting diet and napkins out there, the gang was caught


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here