Home Crime म्यांमार से तस्करी कर लाया गया 250 किलो आईईडी मणिपुर सीमा पर बरामद

म्यांमार से तस्करी कर लाया गया 250 किलो आईईडी मणिपुर सीमा पर बरामद

0
म्यांमार से तस्करी कर लाया गया 250 किलो आईईडी मणिपुर सीमा पर बरामद

[ad_1]

1 of 1

Smuggle from Myanmar, huge IEDs, explosives recovers in Manipur border - Imphal News in Hindi




इंफाल। मणिपुर में भारत-म्यांमार सीमा पर गश्त कर रहे असम राइफल्स के जवानों ने भारी मात्रा में करीब 250 किलोग्राम वजनी इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि असम राइफल्स के जवानों ने म्यांमार की मोरेह सीमा (पूर्वी मणिपुर में) पर सीमा पर गश्त करते हुए रविवार रात को 250 किलोग्राम आईईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री वाले दो बड़े बैग बरामद किए।

बरामद आईईडी और विस्फोटक को आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए तेंगनौपाल जिले के मोरेह पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो विदेशी बाइक में सवार कम से कम चार युवकों ने म्यांमार के नामफालोंग इलाके से मोरेह सीमा के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों को देखकर वे आईईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री से भरे बैग फेंक कर दूसरी तरफ भाग गए।

पुलिस को संदेह है कि इन विस्फोटक सामग्रियों और आईईडी का इस्तेमाल अगले साल होने वाले मणिपुर विधानसभा चुनाव में किए जाने की संभावना है।

म्यांमार से नशीली दवाओं, हथियारों और गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है, क्योंकि मणिपुर पड़ोसी देश के साथ लगभग 400 किलोमीटर की बिना बाड़ वाली सीमा साझा करता है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here